Farmers Protest

बिलारी और बहादुरगढ़ में हुई महापंचायत में 10,000 किसानों ने भाग लिया: संयुक्त किसान मोर्चा

नयी दिल्लीः तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को दावा किया कि बिलारी और बहादुरगढ़ में हुई महापंचायत में 10,000 से अधिक किसानों ने हिस्सा लिया।

मोर्चा ने एक बयान में कहा,  किसान आंदोलन के समर्थन में जारी किसान महापंचायत को जबरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है। बिलारी और बहादुरगढ़ में आज हुई महापंचायत में दस हजार से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। बयान में कहा गया, ह्ल किसानों ने संकल्प लिया कि वे भोजन के नाम पर और किसानों की कीमत पर कंपनियों को मुनाफा कमाने की अनुमति नहीं देंगे। भूख कोई कारोबार का अवसर नहीं है और जो सरकारें एवं कंपनियां ऐसा सोचती हैं, उन पर शर्म आती है। मोर्चा ने कहा कि वर्तमान आंदोलन में 228 प्रदर्शनकारियों ने कुर्बानी दी है ।

उन्होंने आरोप लगाया, यह शर्मनाक है कि सरकार संसद में यह स्वीकार कर रही है कि ऐसे शहीदों के परिवारों को सहायता प्रदान करने की उसकी कोई योजना नहीं है। मोर्चा ने बयान में कहा, ह्ल प्रदर्शनकारियों की वैध मांगों को पूरा करने के लिए सरकार अभी और कितने लोगों की जान जाते देखना चाहती है? हम सरकार के असंवेदनशील रवैये की निंदा करते हैं। इस बीच, दलित कार्यकर्ता नवदीप कौर की रिहाई की मांग को लेकर सिंघू बॉर्डर पर हस्ताक्षर अभियान की भी शुरुआत की गई। कौर को प्रदर्शनस्थल से गिरफ्तार किया गया था।


 




Live TV

-->
Loading ...