12 april 2020 numerology

अंकज्योतिष: आज का दिन इस अंक के जातकों के लिए होगा खर्चीला, लाइफपार्टनर के साथ होगी बहस

अंक 1: मन से आप इस वक्‍त थोड़ कमजोर पड़ सकते हैं। भावनाएं आज आप पर ज्यादा हावी हो सकती हैं। मन से आप परेशान भी हो सकते हैं, पर फिर भी आप नियंत्रण पा लेने में सफल भी होंगे। इस समय आपको माता-पिता की ओर से भी कुछ सहयोग मिलेगा। खर्च अधिक रह सकते हैं इसलिए संभलकर धन खर्च करें।

अंक 2: अपने काम को करने में जल्दबाजी हो सकती है, लेकिन यह सही नहीं है। धैर्य के साथ अपने काम को सही ढंग से पूरा करें। मनमर्जी के चक्कर में दूसरों के लिए परेशानी न खड़ी करें। इस समय घर का कोई सदस्य आप से कुछ नाराज हो सकता है। लेकिन जल्द ही आप उसे मना लेंगे। कुछ स्वाद से भरी चीजें खाने को मिल सकती हैं।

अंक 3: आपके लिए समय बहुत तेजी से निकल रहा है, इसलिए जल्दी से आज अपने रुके हुए काम पूरे कर लेना बेहतर होगा। जो भी बात हो उसे अभी दूसरों के साथ शेयर करने से बचें। प्यार के मामले में आप कुछ लकी रहेंगे लेकिन भावनाओं में बहने से भी बचना चाहिए।

अंक 4: आज के दिन आप थोड़े एनर्जी से भरपूर होंगे। अपने काम को सलीके से करने की कोशिश तो होगी पर वो ज्यादा न हो पाएं तो परेशान न हों अपने काम का कुछ बेहतर नतीजा आपको मिल सकता है। आज प्रेमी से थोड़ी बहस हो सकती है और इस कारण मनाने में भी दिन लग सकते हैं।

अंक 5: उत्साहित रह सकते हैं और किसी की सहायता भी मिल सकती है। कुछ अलग करने की कोशिश भी आज रहने वाली है। किसी भी प्रकार के झूठ से बचना ही बेहतर होगा। अन्यथा लोग फायदा उठा सकते हैं। आज आपका मन करेगा कि भले ही घर में हैं, लेकिन कुछ नई ड्रेस पहनें और कुछ नया करें। अच्‍छा है इस वक्‍त घर में रहते हुए यह सब करने से ही मन बदलेगा।

अंक 6: मनोरंजन के मामले में आपको रोक टोक झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में आप कुछ उदास भी होंगे लेकिन किसी मित्र या किसी बड़े व्यक्ति का सहयोग आपके दिन को बेहतर करने वाला भी हो सकता है। गुस्से से बचें और सहायक बनें, तो बिगड़ते हुए काम भी सही हो सकते हैं।

अंक 7: दिन के आरंभ में आप अपने मन के अनुसार ज्यादा कुछ नहीं कर पाएं जो हतोत्‍साहित होने की जरूरत नहीं है। कुछ चीजों में सोच विचार करने में भी समय लगने वाला है। पैसे के लेन-देन के बारे में भी ध्‍यान रखें। प्यार के मामले में कुछ ज्यादा इमोशनल होना आपके लिए सही नहीं होगा।

अंक 8: आज का दिन थोड़ा तनाव वाला हो सकता है लेकिन धीरे-धीरे दिन की शुरुआत होते होते स्थिति सामान्य होने लगेगी। माता-पिता को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है। जो भी काम करें उसमें थोड़ा सकारात्मक रहें तो अच्छे परिणाम भी मिल सकते हैं।

अंक 9: आज के दिन आप प्रेम ओर रोमांच का अनुभव कर सकते हैं लेकिन मन में चिंता भी रहेगी। कुछ मामलों में माता को लेकर आप थोड़े अधिक चिंतित दिखाई दे सकते हैं। नौकरी में अधिकारियों की ओर से थोड़ा सकारात्मक रुख भी मिल सकता है।