Cartoon and Animation Festival

16वां चीनी अंतर्राष्ट्रीय कार्टून और एनिमेशन महोत्सव सफलतापूर्वक संपन्न

6 दिनों तक चला चीनी अंतर्राष्ट्रीय कार्टून और एनिमेशन महोत्सव 4 अक्तूबर को दक्षिण चीन के हांगचो शहर में सफलतापूर्वक संपन्न हो गया। हालांकि, इस वर्ष कोविड-19 महामारी का प्रकोप है, लेकिन अभी भी कार्टून और एनीमेशन महोत्सव की विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने वाले लोगों के उत्साह में कोई कमी नजर नहीं आयी। 

आधिकारिक आंकड़ो के अनुसार, 4 अक्तूबर की दोपहर बाद तक 7,39,200 लोगों ने कार्टून और एनिमेशन महोत्सव की गतिविधियों में भाग लिया। 1 करोड़ 1 लाख 20 हजार लोगों ने क्लाउड प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन गतिविधियो में भाग लिया। 65 देशों और क्षेत्रों से आए 2680 देसी-विदेशी उद्यमों, 5886 प्रदर्शकों और पेशेवरों ने ऑनलाइन और ऑफलाइन की विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया, जो 1543 सहयोग इरादों को हासिल किया गया। 

कार्टून और एनिमेशन महोत्सव में 100 से अधिक नई वैश्विक एनीमेशन फिल्में दिखाई गईं, 14 महत्वपूर्ण परियोजनाओं को जारी किया गया, और साइट पर अनुबंध की धनराशि 25 करोड़ युआन से अधिक रही।मौजूदा चीनी अंतर्राष्ट्रीय कार्टून और एनिमेशन महोत्सव राष्ट्रीय दिवस की छुट्टी के साथ मेल खाता है, जो छुट्टी की संस्कृति और घरेलू विकास को प्रोत्साहित करने वाले विकास बिंदु के लिए एक नया उपभोग स्थान बन गया है। 
(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)