2 day national executive meeting, Indian Youth Congress

भारतीय युवा कांग्रेस की 2 दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक की हुई शुरुवात

दिल्लीः भारतीय युवा कांग्रेस की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक की शुरुवात आज हुई। बैठक का आयोजन भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय 5, रायसीना रोड, नई दिल्ली में हुआ। बैठक की अध्यक्षता भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी. वी. जी ने की और इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी एवं एआईसीसी सह सचिव श्री कृष्णा अल्लावारू जी भी उपस्थित रहे। 

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी जी भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मलित हुए। उन्होंने महात्मा गांधी जी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्वलन किया और बैठक की शुरुवात की। राहुल गांधी जी ने बैठक में उपस्थित युवा कांग्रेस के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों को एवं युवा कांग्रेस के सभी प्रदेश अध्यक्षों को संबोधित करते हुए कहा की कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता ही कांग्रेस की असली शक्ति है, उन्होंने युवा कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बधाई दी और साथ ही साथ उनका धन्यवाद भी किया की वे देश भर में कांग्रेस पार्टी की विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे है। 

राहुल गांधी जी ने यह भी कहा की महात्मा गांधी जी कहते थे कि राजनीति का मतलब विश्वास है, और आज उस ही विश्वास की देश को जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा की देश के कमजोर एवं शोषित हर एक वर्ग की आवाज को बुलंद करना हम सभी का कर्तव्य है और युवा कांग्रेस को इस जन विरोधी हम दो, हमारे दो वाली सरकार के खिलाफ सड़को पर उतरकर संघर्ष करना होगा। आज महिला दिवस के अवसर पर सामाजिक क्षेत्र में कार्य कर रही महिलाओं को स्मृति चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया। 

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने कहा कि राहुल गांधी जी द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलकर युवा कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता आने वाले दिनों में इस तानाशाह सरकार के खिलाफ संघर्ष करेगा और कांग्रेस पार्टी की विचारधारा एवं राहुल गांधी जी के संदेश को जन जन तक पहुंचाने का कार्य करेगा। देश भर में बढ़ती मंहगाई, बेराजगारी, तीन काले कृषि कानूनों एवं अन्य जवालंतशील मुद्दों पर आने वाले सत्र में चर्चा की जाएगी और युवा कांग्रेस इन सभी मुद्दों पर कार्य करेगी। 

इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी और एआईसीसी सह सचिव कृष्णा अल्लावारू जी भी उपस्थित रहे, तीन काले कृषि कानूनों के मुद्दे पर राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा जी ने सभी को संबोधित किया, और महिला दिवस के अवसर पर आयोजित एक सत्र रखा गया आधी आबादी पूरा हक जिस पर एआईसीसी प्रशिक्षण विभाग के प्रभारी सचिन राव जी ने सभी को संबोधित किया। बैठक में युवा कांग्रेस के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी और सभी प्रदेश अध्यक्ष उपस्थित रहे।



Live TV

-->
Loading ...