Tibet

हाल के 5 वर्षों में तिब्बत में 2.3 लाख किफायती आवास निर्मित किए गए

 चीनी राष्ट्रीय आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए 13वीं पंचवर्षीय योजना कार्यक्रम लागू किये जाने से अब तक तिब्बत स्वायत प्रदेश के शहरों और कस्बों में 2 लाख 30 हजार विभिन्न प्रकार के किफायती आवास निर्मित किए गए। वहीं 1 लाख 30 हजार गरीबों की बस्ती के परिवर्तन और सहायक सुविधाओं को पूरा किया गया, 1,836 गांवों में परियोजनाएं लागू की गईं, 2 लाख 70 हजार घरेलू शौचालयों का नवीनीकरण किया गया।
   
तिब्बत स्वायत प्रदेश की 11वीं जन प्रतिनिधि सभा की चौथी बैठक में मिली खबर के अनुसार पर्यावरण की स्थिति में सुधार करने के लिए इधर के वर्षों में तिब्बत में किसानों और चरवाहों के लिए आवास परियोजनाएं, खतरनाक मकानों के जीर्णोद्धार, ग्रामीण जीवन पर्यावरण में सुधार, गरीबी उन्मूलन और पुनर्वास, अच्छी तरह से गाँवों का निर्माण,खुशहाल गांवों का निर्माण, किफायती आवास का निर्माण आदि कदम उठाए गए। शहरी और ग्रामीण लोग आम तौर पर सुरक्षित और उपयुक्त घरों में रहते हैं, और उनके खुशहाली के सूचकांक में काफी वृद्धि हो रही है।

इस वर्ष तिब्बत में पठार पारिस्थितिक ग्रीनहाउस और शहरी हीटिंग परियोजनाएं की जाएंगी, शहरों और कस्बों में 36 पुराने समुदायों के नवीनीकरण और 5432 गरीबों की बस्ती के परिवर्तन के कार्य को बढ़ावा दिया जाएगा।
(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप  ,पेइचिंग)



Live TV

-->
Loading ...