CBI officials

CBI के 30 अधिकारी गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति पुलिस पदक से होंगे सम्मानित

नई दिल्लीः राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद गणतंत्र दिवस के अवसर पर 30 सीबीआई अधिकारियों को प्रतिष्ठित सेवा और उनके सराहनीय योगदान के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और मेधावी सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित करेंगे। छह सीबीआई अधिकारियों को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक, जबकि अन्य 24 को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा।

विशिष्ट सेवा के लिए सम्मानित होने वालों में संपत मीणा शामिल हैं, जो उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सीबीआई संयुक्त निदेशक के रूप में तैनात हैं। इसके अलावा सम्मानित होने वालों में विनीत विनायक, जो वर्तमान में नई दिल्ली में संयुक्त निदेशक (चंडीगढ़) के रूप में तैनात हैं। सरलादास मिश्र, जो नई दिल्ली में सीबीआई के आर्थिक अपराध (ईओ)-3 में एएसपी के रूप में तैनात विवेक धीर, जो सीबीआई के एसीबी जम्मू में उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) के तौर पर तैनात हैं, शामिल हैं। 

वहीं नई दिल्ली में सीबीआई के एसीयू-5 में डीएसपी के रूप में तैनात सुरेंद्र कुमार रोहिल्ला और सीबीआई मुख्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल बसंत सिंह बिष्ट का नाम भी सम्मानित होने वाले अधिकारियों में शामिल है। मेधावी सेवा के लिए पुलिस पदक एक डीआईजी, दो एसपी, तीन सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी), तीन डीएसपी, एक इंस्पेक्टर, एक सब-इंस्पेक्टर, दो असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआई), सात हेड कांस्टेबल, तीन कांस्टेबल और एक ऑफिस सुपरिटेंडेंट को दिए जाएंगे।











Live TV

-->
Loading ...