charging stations, electric vehicles

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अमेरिका में लगाए जाएंगे 5 लाख चार्जिंग स्टेशन

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को व्यापक स्तर पर बढ़ावा देने की तैयारी में है। इसके लिए अमेरिका में पांच लाख से अधिक चार्जिंग स्टेशन लगाए जाएंगे।

राष्ट्रीय जलवायु सलाहकार गीना मैककार्थी के साथ में राष्ट्रीय आर्थिक परिषद, पर्यावरण गुणवत्ता परिषद और परिवहन विभाग के वरिष्ठ कर्मचारियों ने आर्थिक पुनरुद्धार को सहारा देने के उद्देश्य से जलवायु संकट से निपटने की साझा प्राथमिकताओं पर चर्चा करने के लिये ईवी चार्जिंग क्षेत्र की बुनियादी ढांचा कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ एक आभासी बैठक की। बैठक के दौरान, मैककार्थी ने घरेलू आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करने, अमेरिकी विनिर्माण को मजबूती देने समेत पांच लाख से अधिक चार्जिंग स्टेशन लगाने की बाइडन सरकार की प्रतिबद्धताओं की चर्चा की।

व्हाइट हाउस ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों और ईवी चार्जिंग कंपनियों के प्रमुखों ने अमेरिकी श्रमिकों व विनिर्माताओं को 21वीं शताब्दी में अग्रणी बनाने के लिए ईवी चार्जिंग प्रौद्योगिकियों तथा बुनियादी ढांचे के विकास महत्व पर चर्चा की।कंपनियों के अधिकारियों से इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग की अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों तथा इससे संबंधित तकनीकों पर विचार साझा करने को कहा गया।



Live TV



Breaking News

Loading ...