Mann ki Baat PM narendra Modi

Mann ki Baat: कोरोना से लड़ाई का मंत्र जरुर रखें याद, PM मोदी बोले- 'मैं आपका करता हूं बहुत-बहुत धन्यवाद'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीसरे रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित किया। बता दें कि आज 'मन की बात' कार्यक्रम का 75वां एपिसोड है। कार्यक्रम की शुरूआत के साथ पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत जनता की ओर से भेजी गई चिट्ठियों पर चर्चा कर की। चिट्ठियों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "मैं आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं कि आपने इतनी बारीक नजर से मन की बात को सुना है और आप जुड़े रहे हैं। इसके अलावा कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कई बड़ी बातें कहीं, तो आइए जानिए इसके साथ उन्होंने क्या कुछ कहा- 

कोरोना महामारी पर कही ये बात 

- कोरोना महामारी पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा- पिछले साल और ये मार्च का ही महीना था, देश ने पहली बार जनता कर्फ्यू शब्द सुना था। लेकिन इस महान देश की महान प्रजा की महाशक्ति का अनुभव देखिए, जो जनता कर्फ्यू में अनुशासन का अभूतपूर्व उदाहरण था, आने वाली पीढ़ियां इस एक बात को लेकर के जरुर गर्व करेंगी। 

- हमारे कोरोना वॉरियर के प्रति सम्मान, आदर, थाली बजाना, ताली बजाना, दिया जलाना. आपको अंदाजा नहीं है। कोरोना वॉरियर के दिल को कितना छू गया था वो, और वो ही तो कारण है, जो पूरी साल भर, वे, बिना थके, बिना रुके, डटे रहे। इन सबके बीच, कोरोना से लड़ाई का मंत्र भी जरुर याद रखिए 'दवाई भी-कड़ाई भी'

 भारतीय महिलाओं की तारीफ की

- देश की बेटियां आज हर जगह अपनी अलग पहचान बना रही है। मिताली जी, हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी हैं, उनको इस उपलब्धि पर बहुत-बहुत बधाई। ये बेहद खास बात है कि मार्च महीने में ही महिला दिवस के मौके पर कई महिला खिलाड़ियों ने मेडल्स और रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं।

Unique Light House की बताई खासियत

- मैं एक Unique Light House के बारे में भी आपको बताना चाहूंगा. ये लाइट हाउस गुजरात के सुरेन्द्र नगर जिले में जिन्झुवाड़ा नाम के एक स्थान में है। इस लाइट हाउस की खासियत बताते हुए उन्होंने कहा कि  जहां ये लाइट हाउस है वहां से अब समुंद्र तट 100 किमी से भी अधिक दूर है।



Live TV

-->
Loading ...