85 year old priest, Shiva temple, Lucknow, brutally murdered

लखनऊ में शिव मंदिर के 85 वर्षीय पुजारी की बेरहमी से हत्या, दान पेटी से नकदी भी गायब

लखनऊः  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाहरी इलाके में शिवपुर गांव में एक शिव मंदिर के 85 वर्षीय पुजारी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। पुजारी फकीरे दास का खून से लथपथ शव बुधवार को मंदिर परिसर में उनकी झोपड़ी के अंदर मिला। हमलावरों ने ईंट से मार कर उनकी हत्या कर दी। मौके से ईंट भी बरामद हुई है।

पुजारी के शव को एक ग्रामीण ने खोजा जो मंदिर में आया था और बाद में पुलिस को सूचना दी। सूत्रों के मुताबिक, दान पेटी टूटी हुई मिली और उसमें रखी नकदी गायब थी। मंदिर परिसर के स्टोर रूम में रखे खाद्यान्न भी गायब थे। पुलिस सूत्रों ने कहा कि आशंका है कि पुजारी ने लूट के प्रयास का विरोध किया था और बदमाशों ने ईंट से हमला कर दिया। 

बख्शी का तालाब पुलिस स्टेशन के सर्किल ऑफिसर, ह्रदयेश कठेरिया ने कहा कि पुजारी पिछले कुछ सालों से मंदिर में अकेले रह रहे थे। कठेरिया ने कहा, "पुजारी मूल रूप से सुल्तानपुर जिले के रहने वाले थे और हमने उनके परिवार से संपर्क किया है ताकि पता चल सके कि उनकी हत्या के पीछे कोई पुराना विवाद तो नहीं था।"उन्होंने कहा कि अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटनास्थल की जांच के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों और डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया गया, लेकिन अभी तक हमलावरों का पता नहीं चल पाया है। 



Live TV

-->
Loading ...