hindi news online, breaking news punjab, farmers protest

कृषि आंदोलन के बीच फतेहगढ़ साहिब के किसान ने की आत्महत्या

खन्नाः कर्ज तले दबे किसानों द्वारा आत्महत्या किये जाने के मामले थमते नज़र नही आ रहे। ताजा मामला पंजाब के जिला फतेहगढ़ साहिब में सामने आया है जहाँ के गांव चनारथल कलां के किसान जीत सिंह ने कर्ज के चलते जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली। मृतक किसान जीत सिंह 5 एकड़ ज़मीन का मालिक था जिसपर बैंक का करीब 22 लाख का कर्ज था।

मृतक किसान की पहचान जीत सिंह निवासी गांव चनारथल कलां के तौर पर हुई है। मृतक किसान के बेटे व भतीजे ने बताया कि मृतक किसान 5 एकड़ जमीन का मालिक था और उसके सिर पर 22 लाख रुपये के करीब बैंक का कर्जा था, जिसे वापस करने में वह असमर्थ था और बैंक द्वारा उस पर कर्जा वापस करने के लिए दबाव डाला जा रहा था। जिससे मृतक किसान जीत सिंह काफी परेशान था। इसके चलते मृतक किसान द्वारा जहरीली वस्तु निगल कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली गई जिसका पता चलने पर परिजनों द्वारा उन्हें अमर अस्पताल पटियाला में ले जाया गया जहां डाक्टरों द्वारा किसान जीत सिंह को मृतक करार दे दिया गया।

वही इस मामले की जांच कर रहे थाना मुल्लेपुर के सहायक थानेदार नरेश कुमार ने बताया कि मृतक किसान के परिवारिक सदस्यों के बयान दर्ज कर लिए गए है मृतक किसान की लाश का पोस्टमार्टम करवा उसे वारिसों के हवाले कर दिया गया है।



Live TV

-->
Loading ...