Beijing

अमेरिकी आक्रमण का विरोध करने और कोरिया की सहायता करने वाले युद्ध की स्मृति में थीम प्रकाशनों की श्रृंखला पहले पेइचिंग में प्रकाशित हुई

अमेरिकी आक्रमण का विरोध करने और कोरिया की सहायता करने वाले युद्ध की स्मृति में थीम प्रकाशनों की श्रृंखला पहले पेइचिंग में प्रकाशित हुई। 25 अक्तूबर को पेइचिंग में एक रस्म का आयोजन किया गया। चीनी प्रसार विभाग के उपप्रभारी और चाइना मीडिया ग्रुप के डायरेक्टर शन हाईश्योंग ने रस्म में हिस्सा लिया।

अमेरिकी आक्रमण का विरोध करने और कोरिया की सहायता करने वाले युद्ध को याद रखने के लिए चाइना मीडिया ग्रुप ने हाल में सीसीटीवी के अनेक चैनलों, बड़ी खाड़ी क्षेत्र की आवाज जैसे कुछ रेडियो, सीसीटीवी न्यूज आदि एप्पस पर अनेक नयी डॉक्यूमेंट्री फिल्में प्रसारित कीं, जिसे समाज में भारी प्रतिक्रियाएं मिली हैं। इन फिल्मों में सिम्फनी, कोरस और ओपेरा आदि कला तरीकों से चीनी जन स्वयंसेवक सेना के संघर्ष करने और शांति के लिए लड़ने के दृढ़ इरादे प्रतिबिंबित किये गये हैं। दृशकों की मांग पर इस थीम पर चार क्लासिकल फिल्में चीन अंतर्राष्ट्रीय टेलीविजन निगम के माध्यम से विश्व में वितरित की जाएंगी।

चीन अंतर्राष्ट्रीय टेलीविजन निगम के महानिदेशक थांग शितींग ने कहा कि उपरोक्त फिल्में अंग्रेजी, फ्रेंच, स्पेनिश, अरबी, रूसी और अन्य भाषाओं में अनुवाद की जाएंगी और विश्व में रिलीज की जाएंगी।  
(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)