टैरो कार्ड

टैरो कार्ड के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका आज का शनिवार

जिस तरह लोग वास्तु शास्त्र या ज्योतिषशास्त्र को बहुत मानयता देते है वैसे ही बहुत से लोग टैरो कार्ड से भी अपनी किस्मत आज़माते है और अपने आने वाले कल के बारे में जानते है। बहुत से इन पर विश्वास नहीं करते लेकिन इन्हे भी ज्योतिषशास्त्र जितना ही अहम माना जाता है। आज हम आपको  टैरो कार्ड के अनुसार बताने जा रहे है के कैसा रहेगा आपका आज का शनिवार का दिन। 

मेष-
‘दी मैजिशियन’ ये दर्शाता है सफलता, कार्य करने की कला स्किल और प्रेरित करता है कि आप अपने विवेक से इस समस्या से निकल जायेंगे। यह सफलता उसके स्वयं की इच्छाशक्ति व दृढ़ संकल्पशक्ति पर निर्भर करेगी।
शुभ अंक — 6
शुभ रंग — सफेद

वृषभ-  
‘दी इम्प्रेस’ ये कार्ड दर्शाता है, नई जीवन में नई शुरूआत, किसी शुभ कार्य के शुभ आरम्भ, संतान प्राप्ति, प्रगति, विस्तार, खुशहाली। इसलिए यदि किसी का नौकरी अथवा संतान का प्रश्न है तो यह सकारात्मक कार्ड है। सुख संपदा का कार्ड है इसलिए शुभ है।
शुभ अंक — 3
शुभ रंग — सफेद/पीला

मिथुन-
‘दी स्टार’ ये दर्शाता है एक इच्छा, एक आशा, एक नजरिया जो आपकी सोच बदल सकती है, आपको थोड़ा धैर्य रखकर चलना चाहिए। यह टैरो कार्ड दर्शाता है कि आपके सपने और महत्वाकांक्षाएं भविष्य में सत्य साबित होंगी। यह कार्ड सूझ-बूझ और आत्मविश्वास को भी दर्शाता है।
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी/बैंगनी

कर्क
‘व्हील ऑफ़ फार्च्यून’ ये दर्शाता है कि देर से ही सही पर फैसला आपके पक्ष में है। इस कार्ड को जीवन चक्र के रुप में भी माना जाता है। यह चक्र किसी बात के होने का अच्छा शुभ आरंभ माना जाता है। यह व्यक्ति की नियति, परिवर्तन, अच्छा भाग्य तथा नई दिशाओं की ओर संकेत करता है।  
शुभ अंक — 10
शुभ रंग — सुनहरा/पीला

सिंह
‘दी हाई प्रीस्टेस’ ये दर्शाता है कि आपका विवेक आपको सही दिशा में जा रहा है, एक परिवर्तन की ओर आप अग्रसर हैं, देवकृपा होगी आप पर, कार्य में सफलता की ओर अग्रसर हैं आप।
शुभ अंक — 2
शुभ रंग — सफेद/गुलाबी

कन्या-
“द सन”  टैरो कार्ड को परिवार में धन, सफलता और खुशी के साथ संबद्ध किया जा सकता है। अत: भौतिक प्रसन्नता, भाग्यशाली विवाह और संतोष के साथ सूर्य टैरो कार्ड के साथ संबद्ध किया जा सकता है।
शुभ अंक — 1
शुभ रंग — नारंगी/सुनहरा पीला

तुला
‘दी एम्परर’  ये दर्शाता है, प्रभाव, नियंत्रण, आपके कंट्रोल में सिचुएशन है अगर आप सही प्रभावशाली तरीके से इस समस्या या सिचुएशन को दोबारा देखेंगे तो।
शुभ अंक — 4
शुभ रंग — लाल

वृश्चिक
‘दी स्टार’ ये दर्शाता है एक इच्छा, एक आशा, एक नजरिया जो आपकी सोच बदल सकती है, आपको थोड़ा धैर्य रखकर चलना चाहिए। यह टैरो कार्ड दर्शाता है कि आपके सपने और महत्वाकांक्षाएं भविष्य में सत्य साबित होंगी। सामान्य तौर पर, यह कार्ड लाभ, अच्छा कार्य, सहयोग, प्रेम, सौंदर्य, शांति, एकता आदि को दर्शाता है।
शुभ अंक — 4
शुभ रंग — हरा

धनु
‘दी लवर्स’ ये दर्शाता है प्रेम, पार्टनरशिप, सम्बन्ध, आपकी च्वाइस, और बताता है कि आपका चुनाव सही है। यह कार्ड नैतिकता के दोराहे पर खड़े होने को भी दिखाता है, एक ऎसा स्थान जहां आपको उच्च और नीच स्थिति में से किसी का चुनाव करना है।
शुभ अंक — 9
शुभ रंग — भूरा/सुनहरा

मकर-
‘दी हिएरोफंत’ ये कार्ड बताता है एक आपको एक नई जानकारी प्राप्त होगी जो आपको फैसला लेने में मदद करेगी, ये दर्शाता है विवेक, अन्तरज्ञान, किसी बात का सामने आना जो आपके आगे चलने में प्रकाशित करेगी। इस कार्ड को बुद्धिमत्ता से जोड़ा जाता है।
शुभ अंक — 3
शुभ रंग — नीला

कुंभ
‘स्ट्रेंथ’ ये एक न्यूटरल कार्ड के रूप में देखा जाता है, जोकि आपके कर्मों के हिसाब से रिजल्ट देगा। इस कार्ड का अर्थ है ऊर्जा, ताकत, शक्ति, जीवनशक्ति, इच्छाशक्ति तथा समस्याओं का सामना करना। यह बहुत ही अच्छा कार्ड है।
शुभ अंक — 8
शुभ रंग — काला/नीला

मीन
‘दी वर्ल्ड’ ये दर्शाता है समय, सबके साथ में जुड़ाव, मिलजुल के आगे बढ़ना, किसी समस्या का समाधान, एक रास्ते का बन्द होना और दूसरे का खुलना। हार्दिक इच्छा की संपूर्ति का प्रतीक है चाहे वह कुछ भी क्यों न हो अर्थात् उपलब्धि का समय, मान्यता, सफलता पाने की घड़ी और विजयश्री की उपलब्धि का प्रतीक है।
शुभ अंक — 9
शुभ रंग — बैंगनी/ग्रे





Live TV

Breaking News

Loading ...