दान

शास्त्रों के अनुसार शाम के समय इन चीजों का दान करने से हो सकता है नुकसान

शास्त्रों के अनुसार किसी की मदद करना का कुछ देना बहुत बढ़ा पुण्य का काम होता है। समाज में रहने के कारण यह हमारे जीवन का एक महत्तवपूर्ण हिस्सा होता है। लेकिन क्या आप जानते है के ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हमे चीज़ो का कोई भी लेन देन करते समय बहुत सी बातो का ध्यान रखना बेहद ज़रूरी होता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यह भी कहा जाता है के शाम से समय हमे कुछ चीज़ो का लेन देन नहीं करना चाहिए। अगर आप शाम के समय इन कुछ चीज़ो का लेन देन करते है तो आपको बहुत साडी मुश्किलों और मुसिबतों का सामना करना पढ़ सकता है ओर हमे न=बहुत भरी नुकसान भी हो सकता है। तो आइए जानते है कौन सी है चीज़े :

किसी प्रकार का धन या रूपया: मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. सूर्यास्त के समय या उसके बाद अगर कोई व्यक्ति किसी को धन या रूपया देता है तो उसका यह मतलब होता है कि वह व्यक्ति अपने घर से मां लक्ष्मी को विदा कर रहा है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी उस व्यक्ति के घर से विदा हो जाती हैं.

किसी को दूध भी नहीं देना चाहिए: दूध का संबंध भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी से माना जाता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के बाद यदि किसी को दूध दिया जाता है तो माता लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और उस घर की बरकत ख़त्म हो जाती है.

दही भी नहीं देना चाहिए: ज्योतिषशास्त्र के अनुसार दही का संबंध शुक्र ग्रह से होता है. दही से व्यक्ति को सुख और वैभव प्राप्त होता है. लेकिन वहीँ अगर कोई व्यक्ति सूर्यास्त के बाद किसी को दही देता है तो इससे उस व्यक्ति के जीवन में सुख और वैभव की कमी हो जाती है.

हल्दी भी नहीं देना चाहिए: ज्योतिषशास्त्र में हल्दी का संबंध गुरु ग्रह से माना जाता है. इसलिए सूर्यास्त के बाद किसी को हल्दी देने से व्यक्ति का गुरु कमजोर होता है जिसकी वजह से व्यक्ति के पास धन और वैभव की कमी होती है.

नहीं देना चाहिए लहसुन और प्याज भी: ज्योतिषशास्त्र में लहसुन और प्याज का संबंध केतु ग्रह से माना जाता है और केतु ग्रह जादू-टोना से सम्बंधित होता है. इसलिए सूर्यास्त के बाद किसी को लहसुन-प्याज भी नहीं देना चाहिए.



Live TV

Breaking News

Loading ...