special makeup, tips

गोल चेहरे की लड़कियां अपनाएं ये खास Makeup Tips

मेकअप तो हर लड़की का शौंक है लेकिन अगर मेकअप को खास बनाना है तो अंडाकार चेहरे वाली लड़कियों के लिए मेकअप सबसे अलग और आकर्षक होना जरुरी है। ऐसे में आज हम आपको ऐसी कुछ मेकअप टिप्स देंगे जो इन दिनों बेहद ट्रेंड कर रही हैं। अगर आप इन तरीको से मेकअप करेंगी तो ये आपको बेहद खूबसूरत दिखने में कोइ कस्र नहीं छोड़ेंगी। 

* फाउंडेशन :यदि आपका चेहरा अंडाकार है तो आपको सिर्फ इतना करना है कि आप एक ही प्रकार के ऐसे फाउंडेशन का उपयोग करें जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता हो। जी हाँ, आपको ऐसे फाउंडेशन का उपयोग करना चाहिए जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता हो न कि आपके चेहरे के आकार से तथा दावा करने वाले अधिकतर ब्रांड आपको केवल दिगभ्रमित करते हैं।

* घुंघराले बाल :अगर आपके चेहरा ओवल शेप या अंडाकार है, तो घुंघराले बाल आप पर हमेशा अच्छे लेगेंगे। वेव्स या लेयर में बाल कटवाना आपके लिए परफेक्ट होगा। लंबे या स्ट्रेट बाल आप पर बिल्कुल भी सूट नहीं करते इसलिए यह स्टाइल आपके लिए बोरिंग होगा।

* लिप ग्लॉस :अंडाकार चेहरे पर लिपस्टिक की तुलना में लिप ग्लॉस ज़्यादा अच्छा दिखता है। अंडाकार चेहरे पर जब लिपग्लॉस लगाया जाता है तो चेहरा बहुत शानदार दिखता है। यदि आप लिपस्टिक के बिना रह सकते हैं तो जो मैंने कहा है उस पर विश्वास करें। आँखों पर अधिक मेकअप (जैसे कैट आई मेकअप) लगाने के स्थान पर शाम की पार्टी के लिए चमकीले लिप ग्लॉस का उपयोग करें।

* ब्लशर :इस तरह के चेहरे पर आपको कुछ ज्यादा करने की जरूरत नहीं, बस ब्लशर और हाइलाइटर के इस्तेमाल से नैन-नक्श को उभारा जा सकता है। मुस्कराते हुए गालों के उभरे हुए भाग व चीक बोंस पर ब्लशर लगाएं। चीक बोंस व टेंपल पर हाइलाइटर लगाएं। साफ ब्रश से अतिरिक्त ब्लशर झाड दें। ओर पाए दमकती हुई त्वचा।

* हाईलाइटर :अंडाकार चेहरे के लिए कभी भी एक ही रंग के ब्रोंज़र और हाईलाइटर का उपयोग न करें। यदि आप गहरे रंग का ब्रोंज़र लगा रहे हैं तो उसके साथ हलके रंग का हाईलाइटर लगायें तथा यदि हलके रंग का ब्रोंज़र लगा रहे हैं तो गहरे रंग का हाईलाइटर लगायें। आप भी करें इन टिप्स को जरूर ट्राई। 



Live TV

Breaking News

Loading ...