Anil Devgan

अजय देवगन के भाई अनिल देवगन का हुआ निधन, फिल्म राजू चाचा और ब्लैकमेल की थी डायरेक्ट


मुम्बई,: अभिनेता-निर्माता अजय देवगन के चचेरे भाई और फिल्मकार अनिल देवगन का निधन हो गया। वह 51 साल के थे।  अजय देवगन ने ट्विटर पर अनिल देवगन के निधन का समाचार यह कहते हुए साझा किया कि परिवार और उनके प्रोडक्शन हाउस अजय देवगन एफफिल्म्स (एडीएफएफ) को फिल्मकार अनिल देवगन की बहुत याद आएगी। बॉलीवुड स्टार के करीबी एक सूत्र ने बताया कि एक्शन फिल्म ‘राजू चाचा’ के लिए र्चिचत निर्देशक अनिल देवगन की संक्षिप्त बीमारी के बाद मृत्यु हो गयी।

अजय देवगन ने ट्वीट किया, ‘‘ मैं पिछली रात अपने भाई अनिल देवगन को गंवा बैठा। उनके असामयिक निधन ने हमारे परिवार को बहुत व्यथित कर दिया है। एडीएफएफ और मुझे उनकी बहुत याद आयेगी। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। इस महामारी के चलते हम निजी शोकसभा नहीं करेंगे।’’  

अनिल देवगन ने ‘प्यार तो होना ही था’ (1998) और ‘ हिंदुस्तान की कसम’ जैसी फिल्मों में सहायक निर्देशक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। दोनों में अजय देवगन ने अभिनय किया है।

उन्होंने 2000 में ‘ राजू चाचा’ से निर्देशन में अपना कदम रखा। यह फिल्म भी अजय देवगन अभिनीत है। ‘राजू चाचा’ के बाद अनिल देवगन ने दो और फिल्मों का निर्देशन किया। उनमें से एक 2005 की थ्रिलर फिल्म ‘ ब्लैकमेल’ और दूसरी 2008 की रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘हाल-ए- दिल’ है।