Spring Festival

वसंत त्योहार की शुभकामनाएं दी एंटोनियो गुटेरेस ने

वसंत त्योहार के मौके पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने 10 फरवरी को वीडियो के जरिये भाषण दिया और चीन, चीनी नागरिकों एवं वसंत त्योहार मनाने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं दी। अपने संदेश में सबसे पहले महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने चीनी भाषा में “छुनचियेखुआईल” यानी वसंत त्योहार मुबारक़ हो, कहा। उन्होंने वसंत त्यौहार मनाने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं दी

यह साल वृषभ का वर्ष होगा। वर्ष 1949 में पैदा हुए एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि वे वृषभ वर्ष में पैदा हुए थे। वृषभ ऊर्जा, शक्ति और साहस का प्रतीक है। मौजूदा दुनिया को इसकी बहुत जरूरत है। वर्ष 2020 में महामारी से दुनिया भर में महान अनिश्चितता और नुकसान पहुंचा है। उन्होंने अपील की कि 2021 में सभी लोगों को एक साथ होकर महामारी से लड़ते हुए, जलवायु परिवर्तन संबंधी ज़िम्मेदारी लेने और महामारी के बाद मजबूत बहाली हासिल करनी चाहिये।

उन्होंने बहुपक्षवाद और संयुक्त राष्ट्र का निरंतर समर्थन करने के लिये चीन और चीनी लोगों को धन्यवाद दिया। उम्मीद है कि चीन और संयुक्त राष्ट्र के बीच सहयोग संबंध और आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि वृषभ वर्ष के मौके पर मैं सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ। उम्मीद है कि सभी लोग सुख, शांति और समृद्धि हासिल करेंगे। 
(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)



Live TV

-->
Loading ...