sunscreen , makeup

कहीं जा रही हैं धुप में बाहर तो आप Makeup के ऊपर भी कर सकती हैं Sunscreen को इस तरह अप्लाई

मेकअप करना हर लास्की को पसंद होता है। इससे लुक और भी ज्यादा सुंदर और आकर्षक हो जाती है। आप सभी जैसे जानते ही होंगे के सनटैनिंग से बचने के लिए महिलाएं सनक्रीम का इस्तेमाल करती हैं। यह सूरज की हानिकारक किरणों से आपकी स्किन की रक्षा करता है। साथ ही अनइवन स्किन टोन या फिर सनबर्न जैसी कई समस्याओं से बचाव करता है। परन्तु मेकअप करने से पहले हम सभी सनस्क्रीन को यूज करती हैं, लेकिन इसका असर स्किन पर दो-तीन घंटे तक ही रहता है। जिसके बाद आपको दुबारा सनस्क्रीम का इस्तेमाल करना पड़ता है। परन्तु अगर आपने मेकअप किया है और आप सनक्रीम का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो आज हम आपको ये बताएंगे के आप किस तरह मेकअप के ऊपर भी सनक्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

पाउडर प्रॉडक्ट से रहें दूर
अगर आपको ऐसा लगता है कि आप बाहर हैं और आपको मेकअप के ऊपर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने की जरूरत पड़ेगी तो ऐसे में आप पाउडर मेकअप अप्लाई करने की भूल ना करें। दरअसल, जब आप पाउडर के ऊपर क्रीम सनस्क्रीन को अप्लाई करेंगी तो ऐसे में आपका चेहरा काफी अजीब नजर आएगा। 

How to Wear Sunscreen Under Makeup - L'Oréal Paris

यूं लगाएं सनस्क्रीन
अगर आप मेकअप के ऊपर सनस्क्रीन लगाना चाहती हैं तो ऐसे में आप पाउडर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। आजकल ऐसे सनस्क्रीन भी मार्केट में अवेलेबल हैं, जो पाउडर के रूप में मिलते हैं। इनकी खासियत यह होती है कि इन्हें मेकअप के ऊपर लगाना काफी आसान होता है। यह देखने में पाउडर की तरह काम करते हैं। (Face Powder लगाते वक्त ध्यान रखें ये बातें) साथ ही साथ सूरज की किरणों से भी रक्षा करते हैं। इन्हें लगाते समय आप सर्कुलर मोशन में सनस्कीन लगाएं। वहीं अगर आप क्रीम बेस्ड सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर रही हैं तो ऐसे में आप अपनी हथेली पर थोड़ा सा सनस्क्रीन लें और फिर उंगलियों या स्पंज की मदद से फेस पर डॉट करते हुए हल्का डैब करते हुए अप्लाई करें। 

यह भी है तरीका
अगर आप मेकअप के ऊपर सनस्क्रीन लगाने का एक बेहद आसान तरीका ढूंढ रही हैं तो यह आईडिया आपको जरूर पसंद आएगा। इसके लिए आप एसपीएफ़-इंफ़्यूस्ड सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। यह ना सिर्फ आपके मेकअप को सेट करेगा, बल्कि इसकी मदद से आप बेहद आसानी से स्किन को सनप्रोटेक्शन भी दे पाएंगी। इन एसपीएफ़-इंफ़्यूस्ड सेटिंग स्प्रे की खासियत यही होती है कि इन्हें मेकअप के ऊपर इस्तेमाल करने के लिए बनाया जाता है।





Breaking News

Live TV

Loading ...