Australia gave India

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 375 रनों का टारगेट

सिडनी, कप्तान एरॉन फिंच (114) और स्टीव स्मिथ (105) की बेहतरीन शतकीय पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारत के सामने 375 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। फिंच ने अपनी सलामी जोड़ीदार डेविड वार्नर (69) के साथ पहले विकेट के लिए 156 रनों की साझेदारी निभाई और फिर स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 108 रन जोड़े। ग्लैन मैक्सवेल ने भी 19 गेंदों पर तेजी से 45 रन बना कर ऑस्ट्रेलिया को 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 374 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया। यह वनडे में ऑस्ट्रेलिया का भारत के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर है।ऑस्ट्रेलिया को विशाल लक्ष्य तक पहुंचाने में भारतीय फील्डरों का भी योगदान रहा जिन्होंने कैच भी छोड़े और ग्राउंड फील्डिंग में भी कमी रखी। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 

वार्नर ने सीरीज से पहले दिए गए अपने बयान को सही साबित किया और फिंच के साथ मिलकर पारी को बनाने पर ध्यान दिया। दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत धीमी जरूर की लेकिन यह सुनिश्चित किया कि विकेट ना गिरे। दोनों ने भारत के गेंदबाजों को पूरी तरह से निराश किया जो पावरप्ले में लगातार चौथे वनडे मैच में विकेट नहीं ले पाए। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी की तेज गेंदबाज तिगड़ी भी बेअसर रही और युजवेंद्र चहल तथा रवींद्र जडेजा की फिरकी भी। दोनों बल्लेबाजों ने इस बीच अपने अर्धशतक पूरे किए। शमी ने आखिरकार भारत को पहली सफलता दिलाई। शमी की गेंद वार्नर के बल्ले का किनारा ले कर विकेटकीपर लोकेश राहुल के दस्तानों में जा समाई। 

वार्नर ने अपनी पारी में 76 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके लगाए। भारतीय गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए। चहल ने 10 ओवरों में 89 रन खर्च कर सिर्फ एक विकेट लिया। बुमराह ने 10 ओवरों में 73 रन देकर एक विकेट हासिल किया। नवदीप सैनी ने भी 10 ओवरों में 8.3 की औसत से 83 रन लुटाए और सिर्फ एक सफलता हासिल की। शमी थोड़े तुलनात्मक तरीके से किफायती रहे। 10 ओवरों में शमी ने 59 रन दिए और तीन सफलताएं अर्जित कीं। 

Loading ...