BSF foiled

BSF ने सांबा में सीमा पार सुरंग पता लगाकर Pakistan के एक और प्रयास को किया नाकाम

जम्मू , सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चौकस जवानों ने सांबा इलाके में सुरंग का पता लगाकर भारत में आतंकवादियों के घुसपैठ कराने का पाकिस्तान के एक और प्रयास को बुधवार को नाकाम कर दिया। आगामी गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अतिरिक्त चौकसी बढ़ा दी है तथा कड़ी निगरानी रख रही है। बीएसएफ को पाकिस्तान के तत्वों द्वारा सुरंग खोदने की गतिविधियों के बारे में लगातार जानकारी मिलती रही है।

इसलिए, इस तरह की किसी भी नापाक हरकत को नाकाम करने के लिए बीएसएफ की टुकड़ी की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरंग का पता लगाने के लिए जोरदार अभ्यास किया गया था। खुफिया सूचना के आधार पर बीएसएफ के चौकस जवानों ने आज सुबह सांबा सेक्टर के बोबिया इलाके में एक सुरंग का पता लगाया और आतंकवादियों की घुसपैठ करने की मंशा पर पानी फेर दिया। 

सुरंग का मुंह 2-3 फीट का है और यह लगभग 20 से 30 फीट गहरी है। सुरंग की दिशा अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर है जो घटनास्थल से लगभग 150 मीटर की दूरी पर है। सुरंग के मुंह पर कराची निर्मित रेत के बैग मिले। सुरंग का उद्गम पाकिस्तान क्षेत्र की ओर है। बीएसएफ के प्रवक्ता ने कहा कि बहु-स्तरीय घुसपैठ ग्रिड में तैनात बीएसएफ सैनिकों की सतर्कता के प्रयासों के परिणामस्वरुप एक बार फिर पाकिस्तान रेंजर्स की गहरी सांठगांठ से पाकिस्तान आतंकवादियों के घुसपैठ को निष्प्रभावी कर दिया गया है।

Loading ...