Bangladesh

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराकर ODI सीरीज 3-0 से की क्लीन स्वीप

चटगांव (बांग्लादेश): बांग्लादेश ने सोमवार को यहां तीसरे और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 120 रन से हराकर श्रृंखला 3-0 से क्लीन स्वीप की। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन मोहम्मद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, मुश्फिकर रहीम और महमूदुल्लाह ने अर्धशतकीय पारियां खेली जिससे मेजबान टीम ने छह विकेट पर 297 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

इस लक्षय़ का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 44.2 ओवर में महज 177 रन पर सिमट गयी। अपने अनुभवहीन बल्लेबाजों के कारण वेस्टइंडीज टीम वनडे सुपर लीग में एक भी अंक नहीं जुटा सकी। उसके लिये फिर शीर्ष स्कोरर निचले क्रम में रोवमैन पावेल रहे जिन्होंने 47 रन की पारी खेली। 

बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद सैफुद्दीन ने 51 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि मुस्तफिजुर रहीम और मेहदी हसन मिराज ने दो दो विकेट हासिल किये। 

बांग्लादेश ने पहले दो मैचों में क्रमश: छह और सात विकेट से जीत दर्ज की थी।

इससे पहले बांग्लादेश के शीर्ष क्रम में तमीम ने 80 गेंद में 64 रन की पारी खेली जबकि मुश्फिकर रहीम और महमूदुल्लाह ने अंत में पारी को बढ़ाया। तीनों ने 64-64 रन बनाये।

‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ रहे शाकिब ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा लगाये गये निलंबन के बाद वापसी में पहला अर्धशतक जमाया। उन्होंने संयम से खेलते हुए 51 रन की पारी खेली।
बांग्लादेश ने लिटन दास का विकेट पहले ही ओवर में गंवा दिया जिसके बाद नजमुल हुसैन भी 20 रन पर कायले मेयर्स की गेंद पर पगबाधा आउट हो गये। इससे बांग्लादेश का स्कोर नौंवे ओवर में दो विकेट पर 38 रन था।

तमीम और शाकिब के बीच तीसरे विकेट के लिये 93 रन की साझेदारी ने स्कोर आगे बढ़ाया।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसफ ने तमीम को आउट करके इस भागीदारी को तोड़ दिया और इसके बाद रेमन रीफर ने शाकिब को बोल्ड कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया।
महमूदुल्लाह और ‘मैन ऑफ द मैच’ मुश्फिकर रहीम ने पांचवें विकेट के लिये 58 गेंद में 72 रन की भागीदारी कर स्कोरिंग गति बढ़ाना जारी रखा। 

Live TV

-->
Loading ...