Make Up tips for dusky skin

सांवली त्वचा में भी दिखेंगी खूबसूरत, निखार बढ़ाने के लिए आजमाए ये Make Up टिप्स

नई दिल्लीः चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लड़कियां कई तरीके अजमाती हैं। लेकिल कई बार अपनी सांवली त्वचा को गोरा दिखाने के चक्कर में बड़ी-बड़ी गलतियां कर बैठती हैं। सांवली त्वचा के लिए आपको आपकी स्किन टोन के अनुसार ही मेकअप करना चाहिए। मेकअप करते हुए एक बात पर ध्यान दें कि आप इसे अपनी त्वचा को छिपाने के लिए नहीं बल्कि इसे और निखारने के लिए कर रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि मेकअप करते वक्त आपको किन बातों पर ध्यान देना चाहिए।

सही फाउंडेशन का चुनाव
सबसे पहले अपनी त्वचा के रंग के हिसाब से फाउंडेशन चुनें। ये आपके मेकअप का बेस होता है इसलिए अपने स्किन टोन से हल्का रंग न चुनें। हल्का रंग आपके मेकअप को नैचुरल लुक नहीं देगा। हल्के शेड का फाउंडेशन लगाने पर आप गोरी नहीं लगेंगी बल्कि सांवलापन और हाईलाइट हो जाएगा।

ब्रोन्ज़र का इस्तेमाल
ब्रोन्ज़र का इस्तेमाल करें। ज़्यादातर का मानना है कि सांवली त्वचा वाली महिलाओं को ब्रोन्ज़र की ज़रूरत नहीं पड़ती, लेकिन यह सच नहीं है। सच यह है कि ब्रोन्ज़र न सिर्फ आपके रंग को निखारता है, बल्कि आपको नैचुरल ग्लो भी देता है।

लगाएं ब्राउन मस्कारा
सांवली त्वचा पर ब्राउन मस्कारा लगाना चाहिए क्योंकि ब्लैक मस्कारा सांवलापन को उभरकर दिखाएगा। इसी तरह से आई लाइनर भी ब्राउन ही लगाएं।

लिप्सटिक
लिप्सटिक की बात करें तो वाइबरेंट रंग ही चुनें। हालांकि, कई लोग ऐसा मानते हैं कि सांवली त्वचा वाली महिलाओं को ब्राइट रंग की लिप्सटिक नहीं लगानी चाहिए। लेकिन ये रंग सांवली त्वचा पर सबसे अच्छे लगते हैं। आप मैटालिक से लेकर, पर्पल और ऑरेंज रंग भी चुन सकती हैं।