Beauty Tips, nails

Beauty Tips: बढ़ाना चाहती हैं Nails तो अपनाएं ये आसान उपाय

हर लड़की को बड़े नाख़ून रखना पसंद होता है लेकिन कई लड़कियों की ये भी शिकायत होती है की उनके नाखून बार-बार टूटते रहते हैं। ऐसे में फिर अक्सर वो निराश हो जाती हैं। आज हम आपके लिए घरेलू नुस्खा लेकर ए हैं जो आपके नाखून बढ़ाने में आपकी मदद करेगा। इससे आप और सुंदर और आकर्षक दिखेंगी, यही नहीं बल्कि आपके नाख़ून भी नहीं टूटेंगे। 

सामग्री-
संतरे का रस - 1 टेबलस्पून
ऑरेंज ज़ेस्ट - 1 टेबलस्पून
बादाम तेल - 1 टेबलस्पून
नारियल तेल - 1 टेबलस्पून

विधिः
इसके लिए सबसे पहले ऑरेंज जेस्ट को जूस में अच्छी तरह मिक्स करके बादाम तेल मिलाएं। इसके बाद नारियल तेल को हल्का गुनगुना करके तैयार मिश्रण में डालें। लीजिए आपका नेल्स सीरम बनकर तैयार है।

इस्तेमाल करने का तरीका
इसके लिए हाथों को अच्छी तरह साफ करके उंगलियों को सिरम में डुबोकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद गुनगुने पानी से हाथों को अच्छी तरह धो लें। ऐसा हफ्ते में कम से कम 3-4 बार करें। वैसे आप चाहे तो इसे रोजाना भी इस्तेमाल कर सकते हैं। हफ्तेभर में ही आपको फर्क नजर आने लगेगा।

क्यों फायदेमंद है यह सीरम?
-संतरा में फॉलिक एसिड, विटामिन सी से भरपूर होता है, जो नाखूनों की ग्रोथ बढ़ाने के साथ उन्हें मजबूत और स्वस्थ बनाने में भी मदद करता है।  फॉलिक एसिड नेल्स की ग्रोथ को बढ़ावा देने में मदद करता है।

-एंटीऑक्सिडेंट, ओमेगा 6-9 फैटी एसिड और विटामिन ई से भरपूर बादाम तेल नाखूनों को खराब, ड्राई और टूटने से बचाता है।

-इसके अलावा नारियल तेल नाखूनों को मजबूती देने के साथ उनकी शाइन बढ़ाने में मदद करता है।

नाखूनों को टूटने से बचाएं: अक्सर आपने देखा होगा कि घर के काम वक्त महिलाओं के नाखून टूट जाते हैं, खासकर बर्तन या कपड़े धोते समय। ऐसे में आप यह काम करने से पहले आप नाखूनों पर नेल पेंट की डबल कोटिंग कर लें। इससे नाखून नहीं टूटेंगे। 



Live TV



Breaking News

Loading ...