Beauty , skin glowing

Beauty Tips: पाना चाहती हैं ग्लोइंग और बेदाग त्वचा तो आजमाएं ये फेसपैक

हर महिला चाहती है के वो हमेशा खूबसूरत और ग्लोइंग दिखे। जिसके लिए वो बहुत तरह के तरीके अपनाती हैं। लेकिन फिर ही कुछ खास असर न होने पर निराश हो जाती हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसा फेस पैक लेकर आएं हैं जो के आपको बेहद और ग्लोइंग त्वचा देने में आपकी मदद करेंगे। 

ग्लोइंग स्किन फेसपैक
अनार के छिलकों से तैयार फेसपैक लगाने से चेहरे के दाग-धब्बे, झाइयां, झुर्रियां व डार्क सर्कल दूर होते हैं। त्वचा गहराई से पोषित हो डेड स्किन साफ होने के साथ नई त्वचा आने में मदद मिलती है। साथ ही स्किन का पीएच लेवल बैलेंस हो गुलाबी निखार आने में मदद मिलती है। इसका फेसपैक बनाने के लिए एक कटोरी में 1 चम्मच अनार के छिलकों का पाउडर और 2 चम्मच गुलाब जल मिलाएं। इसे 15 मिनट चेहरे पर लगाकर ताजे पानी से धोएं।

ड्राई स्किन फेसपैक
इसका फेसपैक बनाने के लिए सबसे पहले संतरे के छिलकों को धूप में सुखाएं। फिर उन छिलकों को मिक्सी में पीस कर पाउडर बना लें। अब एक कटोरी में 1 चम्मच संतरे के छिलकों का पाउडर, 1 चम्मच बेसन, 2 चम्मच दही मिलाएं। तैयार पेस्ट को स्क्रब की तरह लगाएं। इसे 15 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से चेहरा धोएं। यह त्वचा पर क्लींजिग की तरह काम करता है। ऐसे में दाग-धब्बे, झुर्रियां दूर होने के साथ स्किन इंफैक्शन से बचाव रहेगा। साथ ही ड्राई स्किन की परेशानी दूर हो चेहरा नेचुरली ग्लोइंग करेगा।

एंटी-एजिंग फेसपैक
सेब खाने में बेस्ट होने के साथ उसके छिलके भी बेहद फायदेमंद होते हैं। एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी- एजिंग गुणों से भरपूर सेब के छिलके स्किन को गहराई से साफ कर सुंदर, ग्लोइंग और बेदाग निखार जगाने में मदद करते हैं। इसका फेसपैक बनाने के लिए सबसे पहले सेब के छिलकों को धूप में सुखाकर पाउडर तैयार करें। फिर 1 चम्मच सेब के छिलकों का पाउडर, 1 चम्मच ओट्स पाउडर और जरूरतानुसार दही मिक्स करें। तैयार फेसपैक को हल्के हाथों से मसाज करते हुए चेहरे व गर्दन पर 15- 20 मिनट तक लगाएं। बाद में इसे ताजे पानी से धोएं। इससे स्किन गहराई से पोषित हो ग्लोइंग, मुलायम व बेदाग नजर आएगी।

सनटैन रिमूवर फेसपैक
टैनिंग को दूर करने के लिए पपीते के छिलकों से तैयार फेसपैक लगाना फायदेमंद होगा। यह त्वचा को गहराई से साफ कर स्किन रिपेयर करने का काम करता है। ऐसे में सनटैन की समस्या दूर हो चेहरा की रंगत निखरती है। इसका फेसपैक बनाने के लिए एक कटोरी में 1 चम्मच पपीते के छिलकों का पाउडर, आवश्यकतानुसार नींबू का रस मिलाएं। तैयार मिश्रण को टैनिंग वाली जगह पर 15 मिनट तक लगाएं। बाद में इसे ताजे पानी से साफ कर लें।