Beijing

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक समिति ने हाशिमोटो को दी बधाई

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति ने 20 फरवरी को सेको हाशिमोटो को टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति की अध्यक्ष बनने पर बधाई दी । इसके साथ ही विश्वास व्यक्त किया कि हाशिमोटो निश्चित ही विभिन्न पक्षों को एकजुट कर कोविड-19 महामारी का समुचित निपटारा कर टोक्यो ओलंपिक का सफल आयोजन करवाने में सफल रहेंगी। 

पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बताया कि अचानक आयी कोविड-19 महामारी से टोक्यो ओलंपिक और पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की तैयारियां बड़ी चुनौती का सामना कर रही हैं ।इस दौरान अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के जोरदार समर्थन से पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति और टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति ने व्यापक और घनिष्ठ संपर्क स्थापित किया और सक्रिय व प्रभावी आदान प्रदान व सहयोग चलाया ।

आशा है कि दोनों ओलंपिक आयोजन समितियां सहयोग की मजबूती बरकरार रखकर एक साथ कठिन समय बिताएंगी और ओलंपिक समारोह के सफल आयोजन के लिए निंरतर कोशिश करेंगी और ओलंपिक आंदोलन के विकास के लिए नया योगदान देंगे ।

पूर्व जापानी ओलंपिक मंत्री सेको हाशिमोटो को हाल ही में टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति की अध्यक्ष नियुक्त किया गया। उन्होंने महिलाओं के खिलाफ भेदभाव भरी टिप्पणी करने के बाद इस्तीफा देने वाले योशिरो मोरी की जगह ली ।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप , पेइचिंग) 



Live TV

-->
Loading ...