sri mukatsar sahib

मनरेगा स्कीम के तहत मजदूरों की मेहनत पर डाला डाका, अधिकारियों पर घपले का आरोप

श्री मुक्तसर साहिबः गाँव हराज़ में कुल हिंद खेत मज़दूर यूनियन की तरफ से हंगामी मीटिंग की गई,  जिसमें मनरेगा में हो रहे घपलों के बारे और फाइनांस कंपनियों की तरफ से दिए कर्ज़े की किश्तों की वसूली के बारे में जानकारी सांझी की गई और सरकारी अफ़सर की तरफ से मनरेगा में किये गए घपले को मशहूर किया गया। 

जिस में गाँव में बनाऐ गए नाजायज कार्ड बारे और उन में आए पैसों का खुलासा किया गया इस मौके मज़दूर नेताओं ने कहा कि डी डी पी ओ दफ़्तर के मुलाजिमों और गाँव की पंचायत के लोग की तरफ से रलके मनरेगा के काम में काफ़ी घपला किया गया है जिस में बहुत ही नाजायज लोग के कार्ड बनाकर सरकार के पैसे को निगला गया है। कई खातों में आधार काम पर लगे लोग के पैसे 20 /हजार तक आए हैं जिन को डी डी पी ओ के दफ़्तर के मुलाजिमों के साथ मिलकर हज़म किया गया है।  जिन मज़दूर ने 7 दिन काम किया है उन की 6 दिन की  हाजरियां लगा कर एक दिन की मज़दूरी भी हज़म की गई है।

इस मौके जसविन्दर सिंह मज़दूर नेता ने बताया कि गाँव हराज़ में मनरेगा और बिजली पानी के बिल्ला में बहुत ही बड़ा घपला किया गया है और जिन मज़दूरों की तरफ से फाइनांस कंपनियों की तरफ से कर्ज़े लिये गए हैं उन की तरफ से मज़दूर को किश्तें वसूलनें  के लिए ज़बरदस्ती की जा रही है।

गांव हराज़ के एक मनरेगा मज़दूर सुखप्रीत सिंह ने बताया कि हमारे गाँव में मनरेगा के काम में बहुत ही घपला किया जा रहा है। जो मज़दूर मनरेगा में काम कर रहे हैं उन की हाज़िरी नहीं लग रही। जो पंचायत की तरफ से नाजायज कार्ड बनाऐ गए हैं, वह लोग काम पर नहीं जाते उनकी हाज़िरी लगाई जा रही है और मनरेगा के पैसों को हज़म किया जा रहा है।