Bihar, new education minister, controversies , allegations of corruption on wife

मेवालाल के बाद अब विवादों में बिहार के नए शिक्षा मंत्री, पत्नी पर भ्रष्टाचार के आरोप

बिहार में एक बार फिर नीतिश सरकार तो बन गई है लेकिन नीतिश सरकार के मंत्री इस बार विवादों में घिरते जा रहे हैं। नीतिश सरकार में शिक्षा मंत्री बनाए गए डॉ. मेवालाल चौधरी के भ्रष्टाचार के आरोपों की वजह से पद से इस्तीफा देना पड़ा। उनकी जगह पर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी को शिक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसके बाद उन्हें भी विवादों की सामना करना पड़ रहा है। उनपर आरोप सीधे नहीं लगे हैं बल्कि उनकी पत्नी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की वजह से उनपर हमला किया जा रहा है।  

बता दें कि अशोक चौधरी की पत्नी पर बैंक से धोखाधड़ी का एक मामला चल रहा है। इसकी जांच सीबीआई कर रही है। भ्रष्टाचार के इस मामले में जांच एजेंसी ने उनके नाम को चार्जशीट में शामिल किया था। इसके बाद चौधरी की पत्नी उच्च न्यायालय गईं, जहां से उन्हें बरी कर दिया गया। हालांकि सीबीआई इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट गई है जहां हाई कोर्ट के आदेश को निरस्त कर दिया गया है। 

जरअसल नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया के जरिए चौधरी पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने उनकी राजनीतिक शुचिता के दावे पर सवाल उठाया है। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, 'साहित्यिक चोरी के दोषी मुख्यमंत्री नीतीश जी के मुकुटमणि, जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री श्री अशोक चौधरी की पत्नी पर बैंक से करोड़ों की धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप है, सीबीआई जांच कर रही है, कोर्ट में केस है। इनकी निष्कपटता देखिए, कहते हैं बीवी का भ्रष्टाचार नॉट ए बिग डील (कोई बड़ी बात नहीं है)।'