Birthday, Parineeti Chopra

Birthday: आज 32वं जन्मदिन मना रही हैं परिणीति चोपड़ा, जानिए उनके फ़िल्मी करियर और जीवन की अनसुनी कहानियां

बॉलीवुड जगत की फेमस अदाकारा परिणीति चोपड़ा 22 अक्टूबर यानि के आज अपना 32वं जन्मदिन मना रही हैं। आपको बता दें के परिणीति का फ़िल्मी करियर 2011 में आई लेडिज वर्सेज रिकी बहल से हुआ था। परिणीति अपनी दमदार और बेमिसाल एक्टिंग से सभी के दिलों में राज करती हैं। अभी तक के 9 साल के अपने फ़िल्मी करियर में परिणीति ने बहुत सी हिट फ़िल्में दी हैं। जो के सभी लोगों के दिलों तक पहुंची हैं। यही नहीं बल्कि आने वाले दिनों में भी परिणति बहुत से एक्साइटिंग प्रोजेक्ट्स लेकर आ रही हैं। 

परिणीति चोपड़ा कभी भी ब़ॉलीवुड में नहीं आना चाहती थी, वे तो एक इंवेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थीं। बचपन से ही परिणीति पढ़ाई मे काफी तेज थी। 17 साल की उम्र में ही वे पढ़ने के लिए इंग्लैंड चली गई थीं। यहां उन्होने बिजनेस फाइनेंस एंड इकोनॉमिक्स में ट्रिपल डिग्री हासिल की. परीणीति ने म्यूजिक में बीए ऑनर्स भी किया है. लेकिन किस्मत में उनका फिल्मों में काम करना ही लिखा था. देखिए आज ये चुलबुली एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज कर रही है. चलिए उनकी कुछ फिल्मों पर एक नज़र डालते है जिसमें उन्होने एक ऐसी परफेक्ट लड़की का रोल प्ले किया है, जिससे हर लड़की आसानी से खुद को रिलेट कर सकती है। 

शोबीज की दुनिया में लेडीज वर्सेज रिकी बहल से परिणीति ने बिग डेब्यू किया था. हालांकि फिल्म में रनवीर सिंह और अनुष्का शर्मा लीड रोल में थे और परिणीति  चोपणा ने सपोर्टिंग एक्ट्रेस का रोल निभाया था बावजूद इसके वह फिल्म में छाप छोड़ने में सफल रही थी. फिल्म में परिणीति ने दिल्ली की एक टिपिकल गर्ल का रोल प्ले किया जिसमे स्वैग था जो अपनी ही दुनिया में खोई रहती थी. परीणीति उर्फ डिंपल 20 साल की उम्र की किसी आम लड़की की तरह थी जो अपने लवर को पूरी दुनिया दे देना चाहती हो.

Bollywood Actress Parineeti Chopra roped in as the new face for AVON True  Make-up Range - Lifeandtrendz

इस फिल्म में परिणीति ने पहली बार लीड रोल प्ले किया था. यह फिल्म एक इंटर-रिलीजन लव स्टोरी पर बेस्ड थी जिसमे परी उर्फ जोया कुरैशी परमा ( अर्जुन कपूर)  के प्यार में पड़ जाती है. वह जिद्दी है, निडर है और विद्रोही है जिसके पास किसी भी चीज के लिए लड़ने की हिम्मत है फिर इसके लिए उसे अपने परिवार के खिलाफ ही क्यों न जाना पड़े

इस फिल्म में परिणीति ने एक मार्डन लड़की गायत्री  का किरदार पूरी शिद्दत के साथ निभाया था. यह लड़की रघु के प्यार में पागल है लेकिन वह मैरीज नाम के इंस्टीट्यूट में बंधने से डरती है. परिणीति के इस कैरेक्टर ने हर मार्डन लड़की के कंफ्यूजन और उत्सुकता को दूर किया.

इस फिल्म के जरिए एक बार फिर परिणीति चोपड़ा ने सभी का ध्यान खींचा. फिल्म में परीणीती  मीता का किरदार निभाया था. मीता एक ऐसी लड़की थी जो महत्वकांक्षी और टैलेंटिड है. वह अपने सभी सपने पूरा करना चाहती है. वो अपने सपने पूरा करने के लिए फैमिली को भी छोड़ सकत है और इतनी बोल्ड भी है कि परिवार को छोड़ने की गलती पर उनसे माफी भी मांग लेती है. परीणीति के इस रोल से हर मार्डन लड़की खुद को रिलेट कर पाई.

परिणीति चोपड़ा और आदित्य राय कपूर स्टारर दावत-ए-इश्क फिल्म में दहेज की समस्या को हाईलाइट किया गया. परिणीति ने एक यंग टैलेंटेड गर्ल गुलरेज का रोल प्ले किया था जो उसके लिए एक योग्य वर को ढूढ रहे थे। लेकिन इस फिल्म में दहेज की डिमांड हर बार उनका दिल तोड़ देती है।