Beauty , Bleach

Beauty Tips: करने वाली हैं Bleach तो इन बातों का जरूर रखने ध्यान

महिलाओं को सुंदर दिखना बहुत पसंद होता है जिसके लिए वो पार्लर जा कर ब्लीचिंग करवाती हैं। लेकिन कई लड़कियां ब्लीच घर पर भी करती हैं। लेकिन ब्लीज में काफी केमिकल पाए जाते है जो कि स्किन को काफी नुकसान पहुचा सकते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं जिससे अगर आप ब्लीच करने वालीं हैं तो आपको इन कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। 

ब्लीच करने से पहले करें फेस वॉश: ब्लीच करने से पहले चेहरे को अच्छे से साफ करना चाहिए। चेहरा साफ नहीं होगा तो इससे चेहरे पर खुजली और जलन की परेशानी हो सकती हैं। ब्लीच करने से पहले अपना चेहरा साफ करें और प्री ब्लीज क्रीम लगाएं। इसके बाद चेहरे पर ब्लीच लगाएं।

ब्लीच करें टेस्ट: घर पर ब्लीच लगाने से पहले उसे टेस्ट कर लें। चेहरे पर सीधे ब्लीच ना लगाएं। ब्लीच लगाने से पहले पेस्ट को हाथ पर लगाकर इसकी जांच करें। इसके बाद चेहरे पर ब्लीच लगाएं।

How To Use Bleach On Home And Its Benefits - घर में ब्लीच का इस्तेमाल करते  वक्त बरते ये सावधानियां, वर्ना खूबसूरत की जगह दिखने लगेंगे बदसूरत - Amar  Ujala Hindi News Live

कम मात्रा में एक्टिवेटर मिलाएं :घर पर ब्लीच करते समय महिलाएं एक्टिवेटर ज्यादा मिला देती है। एक बाउल लें इसमें 2 चम्मच या 1 चम्मच ब्लीचिंग क्रीम लें। 1 चम्मच क्रीम में चम्मच का चौथा हिस्सा एक्टिवेटर लें। इसे अच्छे मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। एक्टिवेटर का ज्यादा इस्तेमाल करने स्किन को काफी नुकसान होता है।

10 मिनट से ज्यादा चेहरे पर ब्लीच ना लगाएं: चेहरे पर ब्लीच को ज्यादा समय तक नहीं लगाना चाहिए। फेस पर ब्लीच को 10 मिनट से ज्यादा नहीं रखना चाहिए। ज्यादा समय तक ब्लीच रखने से स्किन पर जलन और दाने होने का खतरा बना रहता है।

पिंपल और मुंहासे के दौरान ना लगाएं ब्लीच: चेहरे पर पिंपल और मुंहासे हो तो चेहरे पर ब्लीच ना लगएं। ऐसे करने से स्किन पर काफी जलन होती है। थ्रेडिंग और स्क्रब करने के लिए बाद भी ब्लीच का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। 

Breaking News

Live TV

Loading ...