Board stopped copying campaign, Board of School Education Haryana

बोर्ड ने 10वीं व 12वीं की परीक्षा में चलाया नकल रोको अभियान

चंडीगढ़ : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा संचालित 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं में नकल पर अंकुश लगाने के लिए नकल रोको अभियान शुरू किया जा रहा है। विद्यार्थियों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए नकल उन्मूलन विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। बोर्ड के अध्यक्ष प्रोफेसर जगबीर सिंह ने यह जानकारी बोर्ड मुख्यालय से प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के साथ एक वर्चुअल बैठक करते हुए दी।

इस अवसर पर बोर्ड सचिव राजीव प्रसाद व अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि बोर्ड की परीक्षाएं नकल रहित संचालित करना उनकी प्राथमिकता है। इसके लिए शिक्षा विभाग विशेषकर जिला शिक्षा अधिकारियों की सिक्र य भागीदारी अति आवश्यक है। उन्होंने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से नकल रोकने के उपायों पर विचार विमर्श किया। 

उन्होंने आगे कहा कि नकल रोकने में शिक्षकों की भी अहम भूमिका है और परीक्षाओं को नकल रहित संचालित करवाने में उन्हें पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी से कार्य करना होगा। इस अवसर पर बोर्ड सचिव राजीव प्रसाद ने कहा कि विद्यार्थियों की इस निबंध प्रतियोगिता के आयोजन से नकल रोको अभियान एक जन आंदोलन बनेगा।



Live TV

Breaking News

Loading ...