Coronavirus

अस्पताल के अपने कक्ष में ऐसे समय बिता रहे हैं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री

लंदन: Coronavirus से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत में अब सुधार हो रहा है और वह यहां एक अस्पताल के कक्ष में कुछ देर टहलकर, फिल्में देखकर, सुडोकू खेलकर और पहेलियां सुलझाकर समय व्यतीत कर रहे हैं।

लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती जॉनसन के स्वास्थ्य पर चिकित्सक निकटता से नजर रख रहे हैं। ‘डाउनिंग स्ट्रीट’ के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार शाम को कहा, ‘‘प्रधानमंत्री अब आराम करने के बीच कुछ देरी तक टहल पाने में सक्षम हैं। उनकी हालत में सुधार हो रहा है।’’  

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उन्होंने अपने चिकित्सकों से बात की और उनकी देखभाल करने वाली पूरी टीम का शुक्रिया अदा किया। इस बीमारी से प्रभावित हुए लोगों के साथ उनकी संवेदनाएं हैं।’’ उन्होंने बताया कि जॉनसन के स्वास्थ्य के बारे में अस्पताल अब दिन में केवल एक बार जानकारी देगा।

‘द टाइम्स’ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि 55 वर्षीय जॉनसन के स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है और वह अस्पताल के बिस्तर पर लेटकर ‘लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स’ और ‘विदनेल एंड आई’ जैसी फिल्में देख रहे हैं और सुडोकू खेल रहे हैं।

डाउनिंग स्ट्रीट ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि जॉनसन को उनकी गर्भवती मंगेतर कैरी साइमंड्स समेत किसी से मिलने की अभी अनुमति दी गई है या नहीं, लेकिन लोगों ने उन्हें हजारों कार्ड भेजे हैं, जिनमें उनके स्वस्थ होने की कामना की गई है।

जॉनसन को बृहस्पतिवार को आईसीयू से अस्पताल के वार्ड में लाया गया था। जॉनसन के पिता स्टेनली जॉनसन ने अपने बेटे को आराम करने की सलाह दी है। स्टेनली जॉनसन ने कहा कि उनका पूरा परिवार राहत महसूस कर रहा है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री आईसीयू से बाहर आ गए हैं। 

उन्होंने कहा, उन्हें आराम करना चाहिए...उन्होंने सभी के भले के लिए कठिनाइयां उठाईं और हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि आगे फूंक-फूंक कर कदम उठाए जाएं। ब्रिटेन में Coronavirus के संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या शुक्रवार को 8,958 हो गई। इसके अलावा संक्रमित लोगों की संख्या बढक़र 65 हजार हो गई है।