Budget session of Himachal Pradesh

Himachal Pradesh विधानसभा का बजट सत्र 26 फरवरी से 20 मार्च तक

शिमलाः हिमाचल प्रदेश सरकार 26 फरवरी से 20 मार्च तक राज्य विधानसभा का बजट सत्र आयोजित करेगी। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।  बजट सत्र आयोजित करने का निर्णय शुक्रवार को यहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया।प्रवक्ता ने कहा कि बजट सत्र में 17 बैठकें होंगी।

कैबिनेट ने यह भी निर्णय लिया कि अगर किसी भी शैक्षणिक संस्थान में कोई शिक्षक, कर्मचारी या छात्र कोविड-19 से संक्रमित पाया जाता है, तो उस संस्थान को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया जाएगा और प्रोटोकॉल के अनुसार संक्रमण-मुक्त करने के बाद फिर से खोला जाएगा।  मंत्रिमंडल की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि छठी और सातवीं कक्षाओं के छात्र भी 15 फरवरी से स्कूल जा सकेंगे। हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाकों के स्कूलों में पांचवीं तथा आठवीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए कक्षाएं एक फरवरी से ही शुरू हो गई हैं, जबकि पहाड़ी क्षेत्रों में 15 फरवरी से शुरू होंगी।
 
कैबिनेट ने यह भी निर्णय लिया कि मंडी जिले के सरकाघाट उप-मंडल में सभी सरकारी शिक्षण संस्थान आठ फरवरी से खोले जाएंगे।  यह भी निर्णय लिया गया कि पहली से चौथी कक्षा के छात्र अपने घरों से ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेंगे। कैबिनेट ने मध्याह्न् भोजन योजना के तहत 31 मार्च तक स्कूलों में पका हुआ भोजन परोसने को निलंबित करने का फैसला किया। फैसले के अनुसार, इस अवधि के दौरान, छात्रों को सूखा राशन प्रदान किया जाएगा और खाना पकाने की लागत राशि लाभार्थी, अभिभावकों के खातों में स्थानांतरित की जाएगी।








Live TV

-->
Loading ...