GST, CAIT, Bharat bandh

GST का विरोधः CAIT ने किया भारत बंद का ऐलान, 26 फरवरी को देशभर में होगा चक्का जाम

नई दिल्लीः वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से परेशान व्यापारी संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने 26 फरवरी को भारत व्यापार बंद करने का ऐलान किया है। इस बंद का समर्थन करते हुए ट्रांसपोर्ट सेक्टर के सबसे बड़े संगठन ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन (AITWA) ने कैट के भारत व्यापार बंद का समर्थन करते हुए 26 फरवरी को चक्का जाम करने की घोषणा की है।
Android पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें
GST से तबाह हो रहे कारोबार
नागपुर में कैट द्वारा आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन जो कल से नागपुर में शुरू हुआ है, उसमें देश के सभी राज्यों के 200 से अधिक प्रमुख व्यापारी नेताओं ने संयुक्त रूप से लिया। CAIT के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने जीएसटी का खुला विरोध किया है। उनका आरोप है कि जीएसटी पूरी तरह से एक फेल कर प्रणाली है। जीएसटी की वजह से कारोबारी तबाह हो रहे हैं और सरकार को कारोबारियों का दर्द समझना चाहिए। 



4 वर्ष में 937 से ज्यादा बार संशोधन
CAIT की यह भी मांग है कि जीएसटी से कारोबारियों को तुरंत राहत देनी चाहिए और बार बार कहने के बावजूद जीएसटी काउंसिल ने अभी तक CAIT के उठाए मुद्दों पर कोई ध्यान नहीं दिया है। बार-बार बदलाव से जीएसटी पर कई तरह के भ्रम भी पैदा हो रहे हैं और व्यापारी वर्ग ज्यादातर कारोबार पर ध्यान देने के बजाय जीएसटी में ही उलझा रहता है। 4 वर्ष में जीएसटी लगभग 937 से ज़्यादा बार संशोधन होने के बाद जीएसटी का बुनियादी ढांचा ही बदल गया है। बार बार कहने के बावजूद जीएसटी काउंसिल ने अभी तक कैट द्वारा उठाए गए मुद्दों का कोई संज्ञान नहीं लिया है इसलिए व्यापारियों को अपनी बातों को देश भर के लोगों को बताने के लिए भारत व्यापार बंद का ऐलान किया है।
Iphone पर  Dainik Savera App डाउनलॉड करें
 
  



Live TV

Breaking News

Loading ...