captain amrinder singh, latest news punjab, breaking news punjab, punjab news online

पंजाब में अब 1 दिन में लगेगी 2 लाख लोगों को वैक्सीन, कैप्टन ने जारी किये सख्त आदेश

चंडीगढ़ः पंजाब में लगातार बढ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हर रोज 2 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने का टॉरगेट स्वास्थय विभाग को दिया है।कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वास्थय़ विभाग कोनिर्देश जारी करते हुए कहा कि सैंपलिंग को बढ़ाकर 50, हजार प्रति दिन किया जाए और 2 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगनी ही चाहिए। इसी के साथ कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर भी जोर दिया जाए। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वैक्सीनेशन ही एक मात्र रास्ता है जो कि इस बीमारी को फैलने से रोक सकता है। 

कोरोना से बढ़ रही मृत्यु दर पर चिंता व्यक्त करते हुए कैप्टन ने मुख्य सचिव विनी महाजन को भी आदेश दिया है कि ज्यादा से ज्यादा पब्लिक अवेयरनेस कैंपेन चलाये जाएं ताकि लोगों को प्रोत्साहित किया जा सके कि जब वो बीमार हों तो तुरंत अस्पताल जाएं। इसी के साथ उन्होनें कहा कि अस्पतालों की स्वास्थय सेवाओं को भी बेहतर बनाया जाए. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें सूचित किया था कि पीजीआई पंजाब से मरीजों को भर्ती करने से मना कर रहा था, उन्होंने कहा कि वह कल होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में प्रधानमंत्री के साथ इस मामले को उठाएंगे और उनसे अनुरोध करेंगे कि  पंजाब से आने वाले रोगियों के लिए कम से कम 50 आईसीयू बेड आरक्षित करने के लिए अस्पताल को निर्देश दें। 



Live TV

-->
Loading ...