CMG

सीएमजी का 8K यूएचडी चैनल का पूर्व परीक्षण शुरू

चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) ने 1 फरवरी को अति उच्च-डेफिनिशन (यूएचडी) टीवी चैनल का पूर्व परीक्षण किया। सीएमजी के निदेशक शेन हाइश्योंग ने गतिविधि में भाग लिया और प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटरों के प्रमुखों के साथ 8K यूएचडी चैनल के प्रसारण का पूर्व परीक्षण किया। यह दुनिया में पहली बार 8K यूएचडी टीवी सीधा प्रसारण और 5जी नेटवर्क के तहत 8K टीवी प्रसारण का द्योतक है।

मौके पर सीएमजी के अंग्रेजी विभाग और तकनीकी विभाग द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित चीन की पहली सिलसिलेवार 8K डॉक्यूमेंट्री फिल्में "ब्यूटीफुल चाइना" प्रसारित की गयीं। 8K तकनीक के अनुप्रयोग में इन फिल्मों ने बड़ी सफलता प्राप्त की और अति उच्च-डेफिनिशन वीडियो बनाने में सीएमजी का अग्रणी स्थान स्थापित किया।

बता दें कि वर्तमान परीक्षण में पहली बार स्वतंत्र बौद्धिक संपदा अधिकार के साथ चीनी स्वनिर्मित एवीएस 3 वीडियो कोडिंग मानक को अपनाया गया है, जिसने चीन के 8K अति उच्च-डेफिनिशन टेलीविजन संचरण, वितरण और टर्मिनल प्रस्तुति से जुड़े उपकरणों की स्थानीयकरण के लिए मजबूत नींव रखी है। यह चीन के दुनिया में यूएचडी टीवी के विकास में अग्रणी देश बनने का द्योतक भी है।

नए साल की पूर्व संध्या यानी 11 फरवरी को सीएमजी 8K यूएचडी चैनल में सीसीटीवी वसंत उत्सव समारोह का सीधा प्रसारण भी करेगा। यह 8K यूएचडी टीवी की दुनिया में पहला सीधा प्रसारण भी होगा।
(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)




Live TV

-->
Loading ...