Tokyo

टोक्यो से बीजिंग तक अवसरों को पकड़ कर चुनौतियों का सामना करें- थॉमस बाख

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाख ने 28 जनवरी को चीनी समाचार एजेंसी शिनहुआ को एक विशेष वीडियो इन्टरव्यू दिया। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक के निश्चित समय पर आयोजन पर विश्वास जताते हुए कहा कि सुरक्षा को सुनिश्चित करना पहली प्राथमिकता है।  

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 2021 तक स्थगित कर दिया गया था, इसके आधे साल बाद पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजित होगा। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने प्रस्ताव दिया है कि "शिखर से शिखर तक" दृष्टिकोण के माध्यम से टोक्यो से पेइचिंग तक अवसरों को पकड़ कर चुनौतियों का सामना किया जाए।   

बाख ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक एक विश्व ध्यानाकर्षक इवेंट है, जिसके आयोजन से छह महीने पहले, दुनिया टोक्यो ओलंपिक के बारे में बात कर रही है। हम ओलंपिक खेलों पर केंद्रित ध्यान और मूल्यांकन का उपयोग कर इसे वर्तमान की कठिन अवधि का एक बहुत ही सार्थक प्रतीक बना सकते हैं।

बाख ने यह भी कहा कि ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की समाप्ति के बाद ओलंपिक खेलों पर लोगों की नज़र कम होगी। लेकिन आज, ओलंपिक खेलों पर लोग लगातार नजर डाल सकते हैं, क्योंकि टोक्यो के बाद पेइचिंग की बारी होगी। उन्होंने विश्वास जताया कि आयोजन समिति के प्रयासों और चीनी लोगों के उत्साह से शीतकालीन ओलंपिक भी एक ऊंचे शिखर तक पहुंचेगा। 

टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई 2021 को उद्घाटित होगा। बाख ने कहा कि ओलंपिक खेल समारोह में सुरक्षा को सुनिश्चित करना पहली प्राथमिकता है। इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति संबंधित कदम उठाएगी।  
( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )




Live TV

-->
Loading ...