China anti-corona vaccine

चीन के कोरोना-रोधी वैक्सीन मेक्सिको पहुंचे

चीन की सिनोवैक कंपनी द्वारा तैयार कोरोना-रोधी वैक्सीन की दूसरी खेप 27 फरवरी को मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। मेक्सिको स्थित चीनी राजदूत चू छिंगछ्याओ और मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एबार्ड ने हवाई अड्डे पर उन वैक्सीन का स्वागत किया।

एबरार्ड ने भाषण में कहा कि दोनों देशों के नेताओं की देखभाल और मार्गदर्शन के तहत चीन ने एक महीने के भीतर मेक्सिको को सिनोवैक की कोरोना-रोधी वैक्सीन की दो खेप भेजी, जिससे मेक्सिको की राष्ट्रीय टीकाकरण योजना के कार्यान्वयन की दृढ़ गारंटी की गयी और चीन के मेक्सिको-चीन संबंधों पर बड़ा ध्यान और दोनों देशों की जनता के बीच गहरी दोस्ती को दर्शाया गया। मेक्सिको के लोग चीन की उदार सहायता को सदैव याद रखेंगे।

चू छिंगछ्याओ ने भाषण देते हुए कहा कि चीन ने अपनी कठिनाइयों को दूर कर मेक्सिको को वैक्सीन प्रदान किये, जो न केवल अच्छे भाइयों और भागीदारों के लिए ईमानदार समर्थन है, बल्कि मानव स्वास्थ्य समुदाय के निर्माण को सक्रिय रूप से बढ़ावा देने का ज्वलंत प्रदर्शन भी है।

चीन मेक्सिको के साथ वैक्सीन-केंद्रित महामारी रोधी सहयोग को और मजबूत करने, विभिन्न क्षेत्रों में आपसी लाभ वाले मैत्रीपूर्ण सहयोग का विस्तार करने और चीन-मेक्सिको चतुर्मुखी रणनीतिक साझेदारी को एक नए स्तर पर पहुंचाने को तैयार है।बता दें कि पहली खेप के सिनोवैक वैक्सीन 20 फरवरी को मैक्सिको सिटी पहुंचे और 22 फरवरी को मेक्सिको के एकटेपेक शहर में टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। 
(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)




Live TV

-->
Loading ...