Beijing 2022 Winter Olympics

चीन स्थित विदेशी राजनयिकों ने पेइचिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक के चांगचाखो प्रतियोगिता क्षेत्र का दौरा किया

चीनी विदेश मंत्रालय और पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन कमेटी के निमंत्रण पर चीन स्थित रूस, फ्रांस ,जर्मनी, इटली, नोर्वे, स्विट्ज़रलैंड, नीदरलैंड, ऑस्ट्रिया, जापान, दक्षिण कोरिया, इंडोनेशिया, मलेशिया समेत 30 से अधिक देशों के राजयनिकों ने चांगचाखो प्रतियोगिता क्षेत्र का दौरा किया।

चीनी स्टेट काउंसिलर और विदेश मंत्री वांग यी ने उनके साथ बैठक भी की। मौके पर वांग यी ने कहा कि चीन सरकार पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की तैयारियों को बड़ा महत्व देती है। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अनेक बार प्रतियोगिता क्षेत्रों का दौरा किया। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी के अध्यक्ष थॉमस बाख ने भी अनेक बार विश्वास और समर्थन प्रकट किया। 

वांग यी ने यह भी कहा कि हाल ही में पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के सभी तैयारियां सुव्यवस्थित रूप से हो रही हैं। चीन विभिन्न पक्षों के साथ मिलकर हरित, साझा उपभोग, खुले और स्वच्छता की विचारधारा से एक सरल, सुरक्षित और अद्भुत पेइचिंग ओलंपिक आयोजित करेगा। चीनी लोग विश्व के दोस्तों को पेइचिंग में इकट्ठे होकर इस शानदार समारोह में भाग लेने का न्यौता देता है।

विदेशी राजनयिकों ने पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक के स्की जंपिंग केंद्र आदि स्थलों का दौरा किया। वे आशा करते हैं कि चीन एक सफल ओलंपिक का आयोजन करेगा। उन्हें विश्वास है कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक मानव जाति द्वारा महामारी को पराजित करने का एक मील का पत्थर बन सकेगा।
(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)




Live TV

-->
Loading ...