China

सीमा-पार आरएमबी नीति का अनुकूलन करेगा चीन

चीनी जन बैंक आदि 6 विभागों द्वारा संयुक्त रूप से जारी दस्तावेज के मुताबिक, 4 फरवरी से लागू किये गये सिलसिलेवार नये नियम सीमा-पार आरएमबी नीति का अनुकूलन करेंगे, जो विदेशी व्यापार को स्थिर बनाने में मदद देंगे।

नये नियमों में वास्तविक अर्थव्यवस्था के आधार पर और ऊंचे स्तर वाले व्यापार और निवेश आरएमबी निपटान को सुविधाजनक बनाना, सीमा-पार आरएमबी निपटान प्रक्रिया को सरल बनाना, सीमा-पार आरएमबी निवेश और वित्तपोषण प्रबंध को श्रेष्ठ बनाना, निजी रूप से आरएमबी सीमा-पार भुगतान को सहज बनाना, विदेशी संस्थाओं के आरएमबी बैंक निपटान खाता आदि शामिल हैं।

अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय मामले के विशेषज्ञ चाओ छिंगमिंग ने कहा कि नये नियमों का उद्देश्य सीमा-पार आरएमबी व्यवसाय के वास्तविक अर्थव्यवस्था की सेवा देना और व्यापार और निवेश की सुविधा की भूमिका को आगे बढ़ाना है।

मौजूदा समय में, विश्व आर्थिक परिस्थिति जटिल और गंभीर बनी हुई है। अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय मामले के विशेषज्ञ चाओ छिंगमिंग ने कहा कि नये नियम आरएमबी के सीमा-पार प्रयोग की नीति को परिपक्व करेंगे और विदेशी पूंजी और विदेशी व्यापार में मदद देंगे, ताकि चीन में घरेलू चक्र को प्राथमिकता देते हुए घरेलू और विदेशी दोहरे चक्र के आपसी विकास के नये विकास ढांचे की रचना कर सके।
(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)




Live TV

-->
Loading ...