Chinese

अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और बहुपक्षवाद को आगे बढ़ाने की चीनी प्रतिनिधि की अपील

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 46वें सम्मेलन में संयुक्त राष्ट्र के जिनेवा कार्यालय और स्विट्ज़रलैंड के अन्य अंतर्राष्ट्रीय संगठनों स्थित चीन के प्रतिनिधि छन शुई ने 26 फरवरी को रूस, क्यूबा, ​​पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, इंडोनेशिया, सऊदी अरब, मिस्र आदि समान विचारों वाले 32 देशों की ओर से भाषण दिया। उन्होंने विभिन्न देशों से अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और बहुपक्षवाद को आगे बढ़ाने की अपील की, मानव अधिकारों के लिए उच्चायुक्त के कार्यालय से रचनात्मक वार्ता और संपर्क करने का आग्रह भी किया ।
   
छन शुई ने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 महामारी फिर से विश्व में फैल रही है, जो विभिन्न देशों के लोगों के जीवन और स्वास्थ्य के अधिकार को खतरे में डालती है और विभिन्न देशों की अर्थव्यवस्था, समाज और लोगों के जन जीवन पर गंभीर प्रभाव पड़ रहा है। दुनिया भर में कड़ी मेहनत से हासिल किए गए विकास लाभ की स्थिति उलट सकती है। 

हमने विभिन्न देशों से अंतरराष्ट्रीय सहयोग और बहुपक्षवाद को मजबूत करने, वैश्विक नियंत्रण और महामारी के समन्वय में एक बुनियादी भूमिका निभाने में संयुक्त राष्ट्र प्रणाली का समर्थन करने की अपील की। हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से घरेलू और विभिन्न देशों के बीच असमानता के मुद्दों को सुलझाने पर ध्यान देने का आह्वान करते हैं। हमें आशा है कि मानव अधिकारों के लिए उच्चायुक्त का कार्यालय इन क्षेत्रों में लगातार सार्थक कदम उठाएगा।
(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)



Live TV

-->
Loading ...