ChinaNews

चीनी विरोलॉजिस्ट का कर्तव्य छोड़कर भाग जाने वाली खबरों से इनकार

वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (WIV) की एक प्रमुख चीनी विरोलॉजिस्ट शी झेंगली ने कोविड-19 से जुड़े रहस्यों को पश्चिमी देशों के बताने के चक्कर में कर्तव्य छोड़कर भाग जाने वाली खबरों से इनकार किया।
चमगादड़ और उनसे जुड़े वायरस पर अनुसंधान करने के प्रति लगाव के चलते शी झेंगली को "बैट वुमन" भी कहा जाता है। उन्होंने अपने चीनी सोशल मीडिया वीचैट अकाउंट पर कर्तव्य छोड़कर भाग जाने वाली अफवाहों का खंडन किया
"पश्चिमी देशों से मिल जाने" की "अफवाहों" को नकारते हुए, शी ने अपने वीचैट अकाउंट पर लिखा, "मैं और मेरा परिवार सब ठीक हैं, प्यारे दोस्तों!" ग्लोबल टाइम्स ने उनके हालिया जीवन की नौ तस्वीरें भी पोस्ट की हैं।
शी ने अपने पोस्ट में कहा, "चाहे कितना भी मुश्किल हो, यह (दोषपूर्ण) कभी नहीं होगा। हमने कुछ भी गलत नहीं किया है। विज्ञान में मजबूत विश्वास के साथ, हम अच्छे दिन देखेंगे।"
शी काफी समय से अफवाहों से परेशान हो चुकी हैं। हाल ही में विदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैल रही अफवाहों में कहा गया है कि वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में निदेशक शि झेंगली ने अमेरिकी दूतावास को खुफिया जानकारी का खजाना दिया है। 
पिछले साल दिसंबर से उसकी अनुपस्थिति को लेकर भी सवाल उठ रहे थे जब वुहान और फिर चीन और दुनिया के बाकी हिस्सों में वायरस फैलने लगा था।
साभारः चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग