makeup look, highlighter

अपनी स्किन के अनुसार ही चुनें सही Highlighter, मिलेगी परफेक्ट Makeup Look

मेकअप का सबसे अहम् हिस्से में से एक है हाईलाइटर। आपको बता दें के मेकअप में हाईलाइटर के बिना आपकी लुक कम्प्लीट नहीं हो सकती। हाईलाइटर से ग्लोइंग लुक मिलती है। वैसे तो हाईलाइटर आपको बहुत कलर्स के मिल जायेंगे लेकिन परफेक्ट लुक के लिए आपको अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप नहीं जानती के आप की स्किन पर कौनसा हाईलाइटर सूट करेगा तो आइये आपको बताते हैं हम स्किन टोन के अनुसार कैसा हो आपका हाईलाइटर हो सकता है। 

Blue Makeup Highlighter | Saubhaya Makeup

फेयर स्किन टोन: ब्यूटी एक्सपर्ट बताते हैं कि फेयर स्किन टोन वाली महिलाओं को लाइट व कूल टोन्ड हाईलाइटर को चुनना चाहिए। इस तरह के शेड्स आपकी स्किन पर ग्लो लाने के साथ−साथ एक नेचुरल लुक देते हैं, जो देखने में काफी अच्छा लगता है। कभी भी ऐसी स्किन टोन पर बेहद डार्क जैसे ब्रॉन्ज या कॉपर या रेड अंडरटोन वाले हाईलाइटर को अप्लाई नहीं करना चाहिए, यह आपकी स्किन पर काफी लाउड नजर आते हैं। बेहतर होगा कि आप इसकी जगह आपको पिंक−पीच फिनिश वाले हाईलाइटर को अप्लाई करना चाहिए।

मीडियम स्किन टोन: मीडियम स्किन टोन वाली महिलाओं को हमेशा वार्म शेड के हाईलाइटर को ही अपने मेकअप का हिस्सा बनाना चाहिए। मेकअप एक्सपर्ट के अनुसार आपको ऐसे हाईलाइटर को चुनना चाहिए, जिसमें पीच या गोल्ड अंडरटोन हो। इस तरह की स्किन टोन की महिलाओं पर वार्म गोल्डन शेड काफी अच्छा लगता है। मीडियम स्किन टोन की महिलाओं को पिंक हाईलाइटर शेड से दूर रहना चाहिए।

How to get the 'galaxy sunset' highlighter look - Insider

डीप स्किन टोन: मेकअप एक्सपर्ट के अनुसार, ऐसी स्किन टोन की महिलाओं को कूल टोन वाले हाईलाइटर से बचना चाहिए। इनके लिए वार्म और कॉपर टोन वाले हाईलाइटर को अप्लाई करना अच्छा माना जाता है। ऐसी स्किन के लिए रोज़ गोल्ड या ब्रॉन्ज कलर एक परफेक्ट लुक देता है। वहीं आप हल्के रेड व ऑरेंज शेड के हाईलाइटर को भी बिना किसी झिझक के इस्तेमाल कर सकती हैं।