SC East Bengal

SC East Bengal को मिली हार पर बोले कोच राबी फॉलर, हम सुधार करेंगे और वापसी करेंगे

गोवा, एक कठिन उद्घाटन मैच, एक मुश्किल प्रतिद्वंद्वी और एक निराशाजनक परिणाम। हीरो इंडियन सुपर लीग में एससी ईस्ट बंगाल का मैच प्लान के अनुरूप नहीं गया और कोच राबी फॉलर की टीम को 0-2 से हार मिली। फालर हालांकि एटीके मोहन बागान के खिलाफ शुक्रवार को मिली हार के बावजूद खुश होंगे। रेड एंड गोल्ड्स 2021-21 हीरो आईएसएल सीजन में प्रवेश पाने वाली अंतिम टीम थी और इस कारण उसे तैयारी के लिए बहुत कम समय मिला। इससे फॉलर को अपनी टीम तैयार करने के लिए कम समय मिला और इसी कारण यह अपेक्षित था कि एटीके मोहन बागान इस मैच में हावी रहेगा। इसके बावजूद ईस्ट बंगाल ने सीटी बजने के साथ प्रभावित किया। स्कोरलाइन से साफ है कि ईस्ट बंगाल को एकतरफा हार मिली लेकिन मैच लोगों की अपेक्षा के विपरीत काफी करीब गया। ईस्ट बंगाल ने मैरिनर्स को पहले हाफ में आउटप्ले किया लेकिन रणनीति को अमली जामा नहीं पहना पाने के कारण वे गोल खा गए।

फॉलर ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं परिणाम से संतुष्ट नही हूं। प्रदर्शन के लिहाज से हम ओके थे। सिर्फ ढाई सप्ताह पहले जुटी एक टीम ने मेरी समझ से अच्छा प्रदर्शन किया। उनके और हमारे बीच ज्यादा अंतर नहीं था। हम एक एसी टीम के खिलाफ खेल रहे थे, जो बीते साल चैम्पियन बनी थी और इसके बावजूद हमने कई मौकों पर इस टीम को बराबरी की टक्कर दी। पहले हाफ में तो हमारा प्रदर्शन उनके कही बेहतर रहा।’’ फुटबाल में सबकुछ पल में बदल जाता है। फालर की टीम ने यह सीखा है कि दूसरे हाफ में उसकी असल तैयारी का पता चला। दोनों टीमों को अंतिम पलों में कई मौके मिले लेकिन एटीके ने मौके का फायदा उठाया और अपने खाते में तीन अंक डाल लिए। ईस्ट बंगाल को मैच फिटनेस की कमी खली और इस कारण वह दूसरे हाफ में वह मोमेंटम नहीं बनाए रख सकी जो उसने पहले हाफ में दिखाया था। फॉलर ने कहा, ‘‘यह हमारा पहला मैच था और एटीके मोहन बागान एक मैच खेल चुकी थी। फिटनेस के आधार पर वे हमसे बेहतर थे और खासतौर पर उनकी फिटनेस का असर अंतिम पलों में दिखा।’’

हार के बावजूद इस मैच में ईस्ट बंगाल के खिलाड़ियों एंथोनी पिलकिंगटन और माट्टी स्टीनमैन ने प्रभावित किया। जब यह टीम पूरी तरह फिट हो जाएगी तो फैन्स यह उम्मीद कर सकते हैं कि फालर की टीम आने वाले मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करेगी। फॉलर ने कहा, ‘‘हमारी तैयारी उम्मीद के मुताबिक नहीं थी लेकिन हमने यह स्वीकार किया और खुद को हालात के अनुरूप ढाला। हम यहां काफी देरी से आए और इसी लिए हम साथ-साथ अधिक समय तक अभ्यास नहीं कर सके लेकिन हम जिस तरह खेले, हमने साबित किया कि हम और सुधार कर सकते हैं। हम नए हैं और थोड़े समय से ही साथ हैं लेकिन हम यहां से आगे ही जाएंगे।’’ फालर की टीम में सम्भावित बदलाव की झलक अब 1 दिसम्बर को मुम्बई सिटी एफसी के साथ होने वाले अगले मैच में जरूर दिखेगी।

Loading ...