Sonia Gandhi

उत्तराखंड के चमोली में त्रासदी की घड़ी में कांग्रेस उत्तराखंड के साथः Sonia Gandhi

नई दिल्लीः उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को हिमस्खलन की त्रासदी के बाद, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि वह हिमालयी राज्य में हुई प्राकृतिक आपदा से चिंतित हैं, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है।

सोनिया गांधी ने एक बयान में कहा, ‘‘उत्तराखंड में ‘ग्लेशियर टूटने’, बाढ़ और विनाश की परेशान करने वाली खबरों के बारे जानकर चिंतित हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करती हूं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों से अनुरोध करती हूं कि वे लोगों और अधिकारियों को राहत और बचाव के प्रयासों में मदद करें। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उत्तराखंड के लोगों के साथ इस दुखद और संकट की घड़ी में खड़ा है।’’

इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को उत्तराखंड में ग्लेशियर के टूटने और बाढ़ आने की स्थिति पर चिंता व्यक्त की थी और प्रभावित लोगों की मदद के लिए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से आग्रह किया था। रविवार को चमोली जिले के जोशीमठ में एक ग्लेशियर टूट गया, जिससे धौलीगंगा नदी में  अचानक बाढ़ आ गई और नदी किनारे बसे लोगों का जीवन खतरे में पड़ गया। ऋषिगंगा जलविद्युत परियोजना में काम करने वाले कई मजदूर कथित रूप से आपदा के बाद लापता हो गए हैं।










Live TV

-->
Loading ...