कोरोना

हिसार में कोरोना पर रोक, बीते 24 घंटों में नहीं हुई एक भी मौत

हिसार में मंगलवार को कोरोना पर रोक इस कदर भारी पड़ी कि बीते 24 घंटों में एक भी मौत नहीं हुई। लगातार कम हो रहे संक्रमण के मामलों के साथ मौत के आंकड़े में अवरोध अब कोरोना को मात देने की उम्मीदों को बढ़ाने लगा है। जिले में मंगलवार को कोरोना के 21 मामले मिले हैं जबकि एक दिन पहले सोमवार को यह आंकड़ा 20 पर था। अब नए मरीजों की संख्या 50 से भी नीचे घटकर औसतन 30 से कम हो रही है। 


मरीजों का रिकवरी रेट 96.65 फीसद हो गया है। एक्टिव केसों की संख्या भी घटकर 250 हो गई है। अब तक कोरोना संक्रमण के 16,801 केस आ चुके हैं। 16,238 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक संक्रमितों की मौत का आंकड़ा एक दिन पहले वाला 313 है।  पायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने कहा कि प्रशासन की सजगता और नागरिकों के सहयोग की वजह से फिलहाल कोरोना का प्रभाव कम हुआ है, लेकिन अब भी हम सभी को सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि दुनिया के कुछ बड़े देशों में कोरोना का नया रूप सामने आया है, जो मौजूदा वायरस के मुकाबले कहीं अधिक खतरनाक है। इसलिए अगले कुछ दिन कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में काफी महत्वपूर्ण हैं। 


मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन ही हमें इस बीमारी से दूर रख सकता है। डप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि बीते 24 घंटों में अर्बन एस्टेट निवासी शिक्षक, अग्रोहा मेडिकल में डाक्टर, थुराना व पीएलए में दो विद्यार्थी,  ऋषि नगर में एक शिक्षक, खरकड़ी गांव में विद्यार्थी समेत कुल चार विद्यार्थी पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को 3146 सैंपल लिए गए। सोमवार को राजकीय महाविद्यालय सहित शहर व गांवों के कई क्षेत्रों में कोरोना की सैंपलिग की गई।

Loading ...