Corona Crisis Yogi Government

कोरोना संकट: योगी सरकार ने इख्तियार किया सख्त रवैया, टेस्टिंग रफ्तार तेज-पार्क में एंट्री पर जारी किए निर्देश

उत्तर प्रदेश कोविड-19 घोषित किया जा चुका है। जहां कोरोना के लगातार कई मामले सामने आ रहे हैं। वहीं बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सख्त रुख इख्तियार किया है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं। हाल ही में सीएम योगी ने जिलों की स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक खास बैठक की। इस बैठक में उन्होंने प्रदेश में टेस्टिंग बढ़ाने और ट्रैकिंग करने को लेकर खास तौर पर बात की। इसी के साथ उन्होंने कोरोना रोकथाम को लेकर निर्देश भी जारी किए। तो आइए जानिए इसमें क्या-क्या निर्देश दिए गए हैं। 

- प्रभावी जिलों में बढ़ाई जाएगी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग। इसके अलावा कंट्रोल सेंटर की भी उपयोगिता बढ़े, ताकि संक्रमण को रोका जा सके। 

- जनतक स्थानों पर मास्क ना लगाने वालों पर लगेगा जुर्माना। वहीं स्कूलों में छुट्टी करनी है तो डीएम उस पर अपना फैसला दें। 

- प्रभावित जिलों में आवागमन को नियंत्रित किया जाए और टेस्टिंग में RT-PCR पर ज़ोर दिया जाए। इसके अलावा 50 फीसदी टेस्ट यही हो। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस अड्डों पर एंटीजन टेस्ट किए जाने चाहिए। 

पार्क में पाबंदी

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ पार्क में पाबंदी लगा दी गई है। अब सुबह 7 से 10, शाम को 4 से 8 बजे तक ही पार्कों में प्रवेश मिलेगा। इस दौरान मास्क पहनना जरूरी होगा। साथ ही 65 वर्ष से ऊपर, गर्भवती महिलाओं और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को पार्क में जाने की अनुमति नहीं दी गई। 



Live TV

Breaking News

Loading ...