Coronavirus cases states States curfew

कोरोना का कहर: महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ाई सख्ती, इस राज्य के मॉल बंद और लागू रहेगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना वायरस एक बार फिर से देश के कई राज्यों में कहर बरपा रहा है। देश में जहां कोरोना वैक्सीनेशन का काम जारी है, वहीं फिर से इसके बढ़ते मामलों को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। बता दें कि बीते 24 घंटे में 35 हजार से अधिक कोरोना मामले सामने आए हैं, जो कि पिछले साल की तरह फिर से लोगों में खौफ पैदा कर रहे हैं। लेकिन कोरोना मामलों के सबसे प्रभावित राज्यों में से महाराष्ट्र नंबर 1 पर है। वहीं अब बढ़ रहे कोरोना पर काबू कैसे पाया जाएगा, ये चिंता का विषय बना हुआ है। 
  
महाराष्ट्र से सामने आ रहे अधिक केस  

जी हां, महाराष्ट्र में इस वक्त कोरोना मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। पिछले साल की तरह देश में रोज एक लाख केस सामने आ रहे थे, तब भी महाराष्ट्र से ही सबसे अधिक मामले सामने आए थे। वहीं रोजाना करीब 60 फीसदी मामले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे हैं।  

जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र से 25 हजार से अधिक केस सामने आए हैं, वहीं सिर्फ मुंबई में ही 2800 से अधिक केस सामने आना चिंता का विषय है। इसके साथ ही अब महाराष्ट्र में मुंबई-नागपुर-पुणे-नासिक जैसे बड़े शहरों के अलावा टियर-2 शहरों में भी कोरोना मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है। महाराष्ट्र में ठाणे, औरंगाबाद, नांदेड़, अमरावती, अकोला, नांदूरबार जैसे इलाकों में कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 

सरकार ने उठाए कड़े कदम 

कोरोना मामलों को बढ़ते देख सरकार ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। जिसके चलते फिर से सार्वजनिक स्थलों पर सख्ती बढ़ा दी गई है, महाराष्ट्र-गुजरात जैसे राज्य फिर से लॉकडाउन, कर्फ्यू की ओर बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। यहां देखें सरकार ने उठाए कौन से ठोस कदम... 

महाराष्ट्र 

जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश में बढ़ रहे मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र से आने वाली बसों पर रोक लगा दी गई है। जी हां, 20 मार्च से महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश और मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र जाने वाली बसों को नो एंट्री सिग्नल दिखा दिया गया है। 

सूरत
 
बता दें कि सूरत में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह तक सभी मॉल बंद रहेंगे और शहर में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

इन राज्यों में भी नाइट कर्फ्यू

मालूम हो कि सूरत से पहले अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया जा चुका है। वहीं अब भारत-इंग्लैंड की टी-20 सीरीज़ में दर्शकों की एंट्री बंद कर दी गई है। 

दिल्ली

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कहा कि दिल्ली में सख्ती बढ़ेगी। जिसके साथ टीकाकरण की रफ्तार को भी बढ़ाया जाएगा।

नोएडा, गाजियाबाद में लगी धारा 

इसके अलावा नोएडा, गाजियाबाद में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए धारा-144 लगा दी गई है। जिसके चलते अब एक स्थान पर 4 से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे। 



Live TV

-->
Loading ...