Beauty Tips

चाँद सा निखार देगी मलाई बस ऐसे करना होगा इसका इस्तेमाल

सभी के घर मलाई तो बेहद आसानी से मिल जाती है और इसका इस्तेमाल बहुत से स्वादिष्ट व्यंजनों में भी किया जाता है। इससे खाने का स्वाद और भी दोगुना बढ़ जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं की खाने के इलावा अगर मलाई का इस्तेमाल चेहरे पर निखार और चमक बरकरार रखने के लिए किया जाए तो ये आपको किसी भी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल की भी जरूरत नहीं होगी। 

मलाई: चेहरे पर मलाई लगाएं और लगाने के 20 मिनट बाद चेहरे को अच्छे से धो लें। मलाई चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होती है। रोजाना त्वचा पर मलाई लगाने से त्वचा में निखार आने लगता है। आप मलाई में कुछ चीजें मिलाकर फेस पैक भी बना सकती हैं।

मलाई और शहद: स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए एक चम्मच मलाई और एक चम्मच शहद को मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें। इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं। लगाने के 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।

मलाई और बेसन: मलाई स्किन के लिए फायदेमंद होती है। त्वचा में निखार लाने के लिए एक बड़े चम्मच में मलाई लें और एक बड़ी चम्मच में बेसन ले लें। इन दोनों को मिला लें और चेहरे पर लगा लें। लगाने के 20 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

मलाई और नींबू: स्किन को हेल्दी रखने के लिए एक चम्मच मलाई और एक चम्मच नींबू रस को मिला लें और इस मिश्रण से त्वचा की मसाज करें। चेहरे में निखार लाने के लिए रोजाना 4 से 5 मिनट तक आप ऐसा कर सकती हैं। मसाज करने के बाद गीली रुई से चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। उसके बाद असर आपके सामने होगा। 



Live TV

Breaking News

Loading ...