jalandhar news online, latest news punjab, breaking news punjab

जालंधर की इस प्राइवेट लैब पर हुई FIR, कोविड टेस्ट के वसूले जाते थे ज्यादा पैसे

जालंधर( पंकज शर्मा) कोरोना महामारी के टेस्ट  और उपचार के लिए ओवरचार्जिंग करने वाली संस्थाओं के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए, जालंधर डिसी घनश्याम थोरी ने ग्रीन पार्क स्थित अतुल्य लैब के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि लैब के खिलाफ कोविड-19 के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए 1500 रुपये लिये जाते थे जबकि सरकारी रेट 900 रुपये है। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में यह भी उल्लेख किया था कि लैब ने उसे परीक्षण शुल्क के रूप में प्राप्त भुगतान के लिए एक रसीद प्रदान नहीं की है। उन्होंने आगे कहा कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत के साथ प्रयोगशाला के खिलाफ वीडियो भी पेश किए, जिसकी अधिकारियों द्वारा पूरी तरह से जांच की गई। 

शिकायत मिलने के बाद, उपायुक्त ने पूरे मामले की जांच लोक शिकायत अधिकारी (PGO) को सौंप दी, जिसने अपनी जांच रिपोर्ट में ओवरचार्जिंग के आरोपों को सही साबित करने का आरोप लगाया था। पीजीओ की जांच रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए, डिप्टी कमिश्नर ने पुलिस आयुक्त जालंधर को भारतीय महामारी अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम, आईपीसी की धारा 188 के तहत एक एफआईआर दर्ज करने और अन्य प्रचलित कानूनों के तहत गहन जांच के बाद लिखा था।



Live TV

-->
Loading ...