Hair Straight

Beauty Hacks: घर पर ही करें अब Natural तरीके से Hair Straight

महिलाएं सुंदर दिखने के बहुत से तरीकेअपनाती हैं जिनमें से एक है बालों को स्ट्रैट करवाती हैं। हर कोई चाहता हैं कि उनके बाल स्ट्रैट हो और अपना निखार लाते रहे। वैसे तो बाजार में बालों को स्ट्रैट करने के बहुत से उत्पाद मिलते हैं लेकिन वो आपके बालों को काफी नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में आप घर पर ही बालों को नेचुरल त्रिकोण से स्ट्रैट कर सकती हैं। चलिए आज आपको बताते हैं Natural Hair Straightening करने का तरीका। 

* हॉट ऑयल ट्रीटमेंट :हर रोज बालों में गर्म तेल अप्लाई करने से बाल बहुत जल्दी सीधे हो जाते हैं। साथ ही इनमें नमी भी बनी रहती है। गर्म तेल बालों की ऐंठन और कर्ल को सीधा करने का काम करता है। अगर आपके पास नारियल तेल, ऑलिव ऑयल या फिर बादाम का तेल है तो उसी का इस्तेमाल करें। 

* दूध : इसके लिए एक बोतल में दूध डालिये और उसमे थोड़ा सा पानी मिलाइये। पानी मिलाने के पश्चात एक स्प्रे की मदद से बाल धोने से पूर्व दूध को अपने बालो की लंबाई में लगाए। कुछ देर लगे रहने दे और बाद में शैम्पू की मदद से बालों को धो लें। ऐसा करने से आपके बालों में चमक आने लगेगी और वे सीधे होने लगेंगे।

 मुल्तानी मिट्टी :1 अंडा और 5 चम्मच चावल के आटे में 1 कप मुल्तानी मिट्टी को अच्छी तरह मिला ले। अब एक बडे़ दातों वाली कंघी ले कर बालों को अच्छे से झाड़ लें। फिर बालों में यह पेस्ट लगाएं और बालों को सीधा रखने की कोशिश करें। इस पेस्ट को बालों में 40 मिनट तक लगा रहने दे उसके बाद बालों को सादे पानी से धो लें। इस पेस्ट का प्रयोग हर दूसरे दिन करें। ऐसा करने से पहले बालों में एक रात पहले तेल लगाएं। इससे आपके बाल स्ट्रेट होने लगेंगे तथा मजबूत भी होंगे।

* अंडा :इसके लिए 2 अंडो का पिला भाग निकाल कर उसमे तेल मिलाए। अच्छी तरह से मिलाने के बाद इस मिश्रण को अपने बालों में लगाएं। 1 घंटे सूखने के लिए छोड़ देने के पश्चात् बालो को धो दें। लेकिन एक बात का ध्यान रखे बालो से अंडे की बदबू को निकालने के लिए शैम्पू का प्रयोग अवश्य करें। ऐसा करने से आपके बाल सीधे हो जाएंगे।

* एलोवेरा :एलोवेरा के इस्तेमाल से भी बालों को स्ट्रेट किया जा सकता है। इसके साथ ही ये बालों को मॉइश्चराइज करने का भी काम करता है। आधा कप एलोवेरा जेल और ऑलिव ऑयल आपस में मिला लें। 

Breaking News

Live TV

Loading ...