income tax department, e mail

आपको भी मिला है Income Tax विभाग का E-mail तो ना करें नजरअंदाज, हो सकता है बड़ा नुकसान

नई दिल्लीः अगर आपको भी बीते कुछ दिनों में इनकम टैक्स विभाग ने कोई ई-मेल भेजा है लेकिन आपने उसे नजरअंदाज कर दिया है तो आप थोड़ा सावधान हो जाइए। दरअसल इनकम टैक्स विभाग ने टैक्सपेयर्स को खुद इस बात के लिए आगाह किया है कि हमारी ओर से भेजी गई किसी भी ई-मेल को नजरअंदाज ना करें।

विभाग ने किया ट्वीट
इनकम टैक्स विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है कि 'अगर उनकी तरफ से कोई ई-मेल भेजी है तो उसे नजरअंदाज न करें। ऐसा करने से आप कोई जरूरी सूचना से चूक सकते हैं। विभाग ने कहा कि अगर हमारी तरफ से कोई ई-मेल भेजी जा रही है तो वो महत्वपूर्ण ही होगी। इसलिए हमारी ई-मेल को चेक करें, पढ़ें और फिर उसका जवाब भी दें।'

विभाग की आधिकारिक मेल आईडी लिस्ट
टैक्‍सपेयर्स के सामने सबसे बड़ी समस्‍या ये है कि डिपार्टमेंट की ओर से भेजा कौन सा ई-मेल सही है और कौन सा धोखाधड़ी करने वालों ने भेजा है। इनकम टैक्स विभाग ने कुछ समय पहले टैक्‍सपेयर्स की इस समस्‍या को समझते हुए जानकारी साझा की थी। विभाग ने ई-मेल भेजकर अपने सभी आधिकारिक ईमेल आईडी, एसएमसएस सेंडर आईडी और वेबसाइट की जानकारी दी थी। विभाग ने ईमेल में लिखा था कि इस लिस्ट के अलावा किसी दूसरी आईडी से मेल या मैसेज आने पर ओपेन ना करें। किसी तरह की जानकारी भी साझा ना करें।

इनकम टैक्स विभाग की ओर से जारी आधिकारिक E-mail IDs की लिस्‍टः
@incometax.gov.in
@incometaxindiaefiling.gov.in @tdscpc.gov.in @cpc.gov.in @insight.gov.in @nsdl.co.in @utiitsl.com